logo-image

बड़ा हादसा: तुर्की में रनवे से फिसला विमान, 3 की मौत, 179 घायल

तुर्की के इस्तांबुल हवाईअड्डे में रनवे पर उतरते समय एक विमान फिसल गया, उसमें आग लग गई और वह तीन हिस्सों में टूट गया.

Updated on: 06 Feb 2020, 11:04 AM

highlights

  • तुर्की में हुआ बड़ा विमान हादसा. 
  • रनवे से फिसला यात्री विमान. 
  • 3 लोगों की हुई मौत जबकि 179 घायल.

इस्तांबुल:

तुर्की के इस्तांबुल हवाईअड्डे में रनवे पर उतरते समय एक विमान फिसल गया, उसमें आग लग गई और वह तीन हिस्सों में टूट गया. जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और 179 लोग घायल हो गए. तुर्की के टेलीविजन पर प्रसारित तस्वीरों में दिख रहा है कि कई लोग विमान के टूटे हुए हिस्से से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं. एनटीवी टेलीविजन ने बताया कि तुर्की की किफायती विमानवाहक कंपनी पीगासस एयरलाइंस के उड़ान भरने वाले बोइंग 737 ने बुधवार को एगीन बंदरगाह शहर से इस्तांबुल के सबीहा गोकेन हवाईअड्डे के लिए बुधवार को उड़ान भरी थी.

दरअसल विमान तेज हवाओं और इस्तांबुल में हो रही भारी बारिश के चपेट में आ गया. तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री फहरेत्तिन कोका ने पत्रकारों को बताया कि तुर्की के तीन नागरिकों की मौत हो गई और 179 लोग घायल हो गए.

यह भी पढ़ें: इस देश में लगे 'पाकिस्तान दुश्मन है' के नारे, कश्मीर के लिए भी हुई ये बड़ी बात

परिवहन मंत्री मेहमत काहित तुर्हान ने सीएनन-तुर्क टेलीविजन को बताया कि कुछ यात्री खुद से विमान से बाहर निकल गए लेकिन अन्य लोग उसमें फंसे हुए हैं और हमारे बचावकर्ता उन्हें बाहर निकालने के काम में जुटे हुए हैं.

सरकारी समाचार एजेंसी अनादोलु ने बताया कि विमान में 177 यात्री और छह क्रू सदस्य सवार थे. तुर्किश मीडिया ने बताया कि विमान में 12 बच्चे सवार थे.

यह भी पढ़ें: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मिली बड़ी राहत, सीनेट में महाभियोग से हुए बरी

रिपोर्ट के मुताबिक कुछ लोग अभी भी विमान के मलबे में फंसे हो सकते हैं घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी चल रहा है. परिवन मंत्री तुरहान के मुताबिक लैंडिंग के बाद जोर का धमाका हुआ और देखते ही देखते विमान तीन टुकड़ों में बंट गया.