logo-image

दक्षिण कोरिया: स्कूल में कक्षाएं पूरी तरह से फिर से शुरू होंगी

दक्षिण कोरिया: स्कूल में कक्षाएं पूरी तरह से फिर से शुरू होंगी

Updated on: 19 Nov 2021, 12:25 PM

सियोल:

इस साल की राष्ट्रीय कॉलेज प्रवेश परीक्षा समाप्त होने के बाद अगले सप्ताह पूरे दक्षिण कोरिया में व्यक्तिगत रूप से स्कूल कक्षाएं पूरी तरह से फिर से शुरू हो जाएंगी। ये जानकारी शिक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को दी।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार की लिविंग विद कोविड-19 योजना के अनुरूप, देशभर के सभी किंडरगार्टन, प्राथमिक, मध्य और उच्च विद्यालय, कोरोना महामारी के बाद से लगभग दो सालों में पहली बार 22 नवंबर को पूर्ण-व्यक्तिगत कक्षाओं में वापस लौटेंगे।

इस महीने की शुरूआत में, सरकार ने लोगों की धीरे-धीरे सामान्य जीवन में वापसी के लिए तीन चरण की योजना के पहले चरण के तहत सामाजिक दूरी के नियमों में ढील दी, लेकिन शिक्षा अधिकारियों ने कॉलेज स्कोलास्टिक एबिलिटी टेस्ट (सीएसएटी) के बाद तक व्यक्तिगत रूप से उपस्थिति को फिर से शुरू करने पर रोक लगा दी।

पिछले साल, देश ने महामारी के कारण हर साल नवंबर के तीसरे गुरुवार को आयोजित होने वाले सबसे बड़े शैक्षणिक कार्यक्रम सीएसएटी को दो सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया था।

मंत्रालय ने कहा कि वह ज्यादा से ज्यादा सियोल क्षेत्र में स्कूलों को वायरस विरोधी प्रयासों के लिए कर्मियों और वित्तीय सहायता प्रदान करेगा, जहां वायरस की स्थिति अन्य क्षेत्रों की तुलना में अधिक गंभीर है।

कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी के अनुसार, दक्षिण कोरिया के दैनिक कोरोना मामले शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन 3,000 से अधिक हो गए, जिसमें व्यापक राजधानी क्षेत्र देश के कुल मामलों का 80.3 प्रतिशत है।

स्थानीय शिक्षा कार्यालय भी स्कूलों को वायरस की स्थिति और कक्षा घनत्व को देखते हुए अपनी उपस्थिति नीतियों को लचीले ढंग से बदलने की अनुमति दे सकते हैं।

शिक्षा मंत्री यू यून-हे ने यह भी कहा कि सरकार ज्यादा से ज्यादा छात्रों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने के उपायों पर विचार करेगी।

किशोरों में संक्रमण बढ़ गया है क्योंकि अन्य आयु समूहों की तुलना में उनकी टीकाकरण दर कम रहती है।

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, पिछले महीने के चौथे सप्ताह में कुल मामलों में किशोरों की संख्या 15.4 प्रतिशत है, जो पहले सप्ताह में 11 प्रतिशत थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.