logo-image

डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस के डर से हफ्तों से नहीं छुआ है अपना चेहरा ! जमकर हुए ट्रोल

Updated on: 05 Mar 2020, 05:44 PM

highlights

  • कोरोना वायरस से डरे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नहीं छुआ अपना चेहरा.
  • व्हाइट हाउस में इस बयान को देते ही सोशल मीडिया पर हुए जमकर ट्रोल.
  • दुनियाभर में 92,000 लोग इससे संक्रमित और कुल मौतें 3100 हैं.

नई दिल्ली:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि उन्होंने कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी के खिलाफ एहतियातन अपना चेहरा हफ्तों से नहीं छुआ है और ऐसा करना वह मिस कर रहे हैं. समाचार एजेंसी एफे न्यूज ने व्हाइट हाउस (White House) में हुई एक बैठक के दौरान ट्रंप के हवाले से कहा- मैंने हफ्तों से, हफ्तों से अपना चेहरा नहीं छुआ है! मैं ऐसा करना मिस कर रहा हूं. राष्ट्रपति ट्रंप के इस बयान के बाद ट्विटर यूजर्स एक्टिव हो गए और उन्होंने तुरंत पिछले कुछ हफ्तों के दौरान ली गई राष्ट्रपति (US President) की तस्वीरें पोस्ट की. इसमें व्हाइट हाउस की बैठकों के दौरान वह अपने हाथ से अपनी ठोड़ी को आराम देते दिखाई दे रहे हैं. अन्य में वह अपने चेहरे को छूते नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः बेल्जिम में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर, पीएम नरेंद्र मोदी ने ब्रसेल्स दौरा टला

जर्मोफोब से पीड़ित हैं अमेरिकी राष्ट्रपति
राष्ट्रपति ट्रंप कई बार कह चुके हैं कि वह जर्मोफोब (कीटाणुओं का अत्यधिक भय) से पीड़ित हैं और साथ ही स्वच्छता के प्रति जुनून रखते हैं. साउथवेस्ट, यूनाइटेड, अमेरिकन और जेटब्लू सहित देश की मुख्य एयरलाइन्स के प्रमुखों के साथ कोरोनो वायरस पर चर्चा करने के लिए व्हाइट हाउस में बुलाई गई एक बैठक के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप ने यह टिप्पणी की. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बाद बुकिंग्स के कैंसिल होने से एयलाइन्स को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है. गौरतलब है कि वायरस से संक्रमित होने की संभावना को कम करने के तरीके के रूप में यूएस सेंर्ट्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीएस) ने लोगों से अनुरोध किया है कि वह अपने चेहरे को ना छूएं, इसमें भी विशेषकर आंखें, नाक और मुंह शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंः भाजपा में राज्यसभा के लिए नेताओं की लॉबिंग शुरू, 11 मार्च तक लिस्ट जारी होने की संभावना

दुनिया भर में 92 हजार लोग संक्रमित
दुनियाभर में 92,000 लोग इससे संक्रमित हुए हैं, जबकि इससे होने वाली कुल मौतें 3100 हैं. साउथ मॉर्निग पोस्ट के अनुसार गुरुवार को चीन के बाहर इससे संक्रमित लोगों की संख्या दक्षिण कोरिया 5766, इटली 3089, ईरान 2922, जापान में डायमंड प्रिंसेज के 706 मामलों के साथ 1023, फ्रांस 285, जर्मनी 262, अमेरिका 154, स्पेन 151, सिंगापुर 112, हांगकांग 104, ब्रिटेन 85, कुवैत 56, नॉर्वे 56, आस्ट्रेलिया 52, मलेशिया 50, बहराईन 49, थाईलैंड 47, ताइवान में 42, स्विजरलैंड में 37, कनाडा 33, स्वीडन 32, ऑस्ट्रिया में 29, भारत में 29, संयुक्त अरब अमीरात 27, इराक 26, नीदरलैंड 24, बेल्जियम 23 हो गई है.