logo-image

अमेरिका में एक पिता ने दिया बच्चे को जन्म तो सोशल मीडिया पर की गए ऐसी बात, भड़क गए एक पिता के जस्बात

अमेरिका (America) की एक खबर ने सभी का ध्यान अपनी ओर खीच लिया है. दरअसल, हुआ यूं कि बीते दिनों एक ट्रांसजेंडर पुरुष ने एक बेटे को जन्म दिया है.

Updated on: 30 Dec 2021, 11:26 PM

दिल्ली :

अमेरिका (America) की एक खबर ने सभी का ध्यान अपनी ओर खीच लिया है. दरअसल, हुआ यूं कि बीते दिनों एक ट्रांसजेंडर पुरुष ने एक बेटे को जन्म दिया है, जो अब धीरे- धीरे हर जगह वायरल हो गया है. जिसपर लोगों ने जमकर रिएक्शन दिया हैं. वहीं कुछ लोगों ने इस पिता को मां कहकर बुलाया तो वह भड़क गए. और यह बात कही कि -मैं अब एक पुरुष हूं और मैंने एक बच्चे को जन्म दिया है. लेकिन मुझे लगता है कि आपको प्रेग्नेंसी को एक महिला से जोड़कर देखना अब बंद कर देना चाहिए. बता दें, 37 साल के बेनेट कास्पर विलियम (Bennett Kaspar Williams) अमेरिका के लॉस एंजेलेस के रहने वाले हैं, जो एक ट्रांसजेंडर पुरुष हैं. बेनेट ने बताया कि सात साल पहले वे एक महिला हुआ करते थे. लेकिन 3 लाख से ज्यादा की सर्जरी करवाकर उन्होंने अपना ब्रेस्ट ट्रीटमेंट करवा लिया. लेकिन महिला के बच्चे जन्म देने वाले अंग में किसी तरह का बदलाव नहीं करवाया. बेनेट का कहना है कि उन्होंने ऐसा सिर्फ इसलिए किया, क्योंकि वे मां बनना चाहते थे.

यह भी जानें - मेट्रो में करते हैं सफर तो जान लें ये नियम, वरना पड़ जाएगा भारी

आपको बता दें, कुछ रिपोर्ट के अनुसार , 2017 में बेनेट की मुलाकात मलिक से हुई और दोनों को एक दूसरे को से पहली नजर वाला प्यार हो गया था. लेकिन वो सोशल मीडिया के रिएक्शन से काफी ज्यादा भड़के हुए हैं. उनका कहना है कि जब उन्होंने अपने बेटे को जन्म दिया, तो अस्पताल में लोग उन्हें पिता की जगह बच्चे की मां कहकर उन्हें पुकारने लगे. बेनेट बतात हैं कि उन्हें इस बात से गहरा सदमा लगा था. क्योंकि उनका मानना है कि मातृत्व की भावना सिर्फ महिलाओं में ही नहीं, बल्कि पुरुषों में भी हो सकती है. बेनेट कहते हैं कि मातृत्व और नारीत्व में फर्क है. ये लोग नहीं समझ पाते. लोगों के दिमाग में एक बात घुसी हुई है कि इस दुनिया में केवल महिलाएं ही मां बन सकती है और उसके अंदर ही मातृत्व का भाव होगा.