News Nation Logo

इमरान खान ने PoK का किया दौरा, हिमस्खलन प्रभावित लोगों के मुलाकात की

प्रधानमंत्री इमरान खान (imran khan) ने हिमस्खलन (Avalanche) से प्रभावित लोगों से मिलने और इस प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) का बुधवार को दौरा किया.

Bhasha | Updated on: 15 Jan 2020, 07:14:57 PM
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Photo Credit: फाइल फोटो)

इस्लामाबाद:

प्रधानमंत्री इमरान खान (imran khan) ने हिमस्खलन (Avalanche) से प्रभावित लोगों से मिलने और इस प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) का बुधवार को दौरा किया. इस आपदा में पाकिस्तान में अब तक करीब 100 लोगों की मौत हो चुकी है.

जियो न्यूज की खबर के मुताबिक हिमस्खलन से पीओके (PoK) की नीलम घाटी सर्वाधिक प्रभावित हुई है, जहां हिमस्खलन से सैकड़ों भवनों को नुकसान पहुंचना जारी है. वहां 73 लोगों की मौत हुई है. अधिकारियों ने बताया कि बर्फबारी से जुड़ी घटनाओं में पिछले कुछ दिनों में बलूचिस्तान में 20 लोगों की और सियालकोट तथा पंजाब के अन्य जिलों में सात लोगों की मौत हुई है.

इसे भी पढ़ें:संजय राउत का बड़ा दावा- इंदिरा गांधी गैंगस्टर करीम लाला से मिला करती थीं, क्योंकि...

सरकारी पाकिस्तान टीवी के मुताबिक खान ने मुजफ्फराबाद स्थित संयुक्त सैन्य अस्पताल का दौरा किया और हिमस्खलन में घायल हुए लोगों से मुलाकात की. डॉन न्यूज के मुताबिक खान की यात्रा के दौरान पीओके के मुख्य सचिव मतहर नियाज राणा ने बर्फबारी और हिमस्खलन से हुए नुकसान तथा राहत कोशिशों के बारे में जानकारी दी. 

और पढ़ें:अब पाकिस्तान की खैर नहीं, Indian Airforce के बेड़े में शामिल होगा सुखोई-30 स्क्वाड्रन

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में भी हिमस्खलन की वजह से परेशानी बढ़ती जा रही है. बुधवार को कुपवाड़ा के तंगधार और गुरेज सेक्टर में अलग-अलग हुए हिमस्खलन में शहीद चार जवानों के शव बरामद हो गए. पहले तंगधार में तीन जवानों के गायब होने की सूचना थी. इसके बाद सेना की ओर से चलाए गए बचाव एवं राहत अभियान में तंगधार में तीन और गुरेज में एक जवान का शव बरामद हुआ. बीते कुछ दिनों से हिमस्खलन की घटनाओं में भारतीय सेना के कई जवान शहीद हो चुके हैं.

First Published : 15 Jan 2020, 07:12:59 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Imran Khan Pakistan PoK