logo-image

इमरान खान ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर आईएमएफ से बोला झूठ

इमरान खान ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर आईएमएफ से बोला झूठ

Updated on: 05 May 2022, 12:20 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से झूठ बोलने का आरोप लगाया है।

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, इस्माइल ने कहा कि इमरान खान की सरकार ने आईएमएफ से पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर 17 प्रतिशत सामान्य बिक्री कर (जीएसटी) और 30 पीकेआर लेवी (पाकिस्तानी रूपया) लगाने का वादा किया था।

उन्होंने कहा, पीटीआई सरकार ने आईएमएफ से वादा किया था कि वह पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर होने वाले नुकसान नहीं झेलेगी। लेकिन आज देश को डीजल पर 70 पीकेआर का नुकसान हो रहा है।

समा टीवी ने इस्माइल के हवाले से कहा, पीटीआई सरकार द्वारा आईएमएफ को किए गए दावे के अनुसार, पेट्रोल की कीमत 150 पीकेआर नहीं ब्लकि 295 पीकेआर होनी चाहिए थी।

इस्माइल ने कहा कि पाकिस्तान में इन दिनों हो रही बिजली की कटौती पिछली सरकार की अक्षमता का कारण है।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के शासन तक 7500 मेगावाट क्षमता वाले बिजली घर बंद रहे।

इस्माइल ने कहा, फर्नेस ऑयल या गैस की कमी के कारण 5500 मेगावाट क्षमता वाले बिजली घरों को बंद कर दिया गया। 2000 मेगावाट बिजली घर बंद थे क्योंकि उनका रखरखाव समय पर नहीं किया गया और उनके पास कोई स्पेयर पार्ट्स भी नहीं थे।

वित्त मंत्री ने पीटीआई सरकार पर अत्यधिक उधारी और महंगाई बढ़ाने का आरोप लगाया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.