logo-image

इमरान खान के खिलाफ बगावत में खड़े हुए पाकिस्तान के लोग, LOC की तरफ बढ़ रहे प्रदर्शनकारी

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran Khan) की उनके ही घर में कोई सुन नहीं रहा है. वहां की जनता इमरान खान की नसीहत को दरकिनार कर अपनी मनमानी पर उतारू हो गए हैं.

Updated on: 06 Oct 2019, 07:54 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran Khan) की उनके ही घर में कोई सुन नहीं रहा है. वहां की जनता इमरान खान की नसीहत को दरकिनार कर अपनी मनमानी पर उतारू हो गए हैं. इसी क्रम में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पीओके (POK) से रविवार को बड़ी संख्या में लोग नियंत्रण रेखा (LOC) की तरफ बढ़ रहे हैं. पाकिस्तान के लोग जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल-370 हटने का विरोध कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंःलोगों के लिए बड़ी खुशखबरीः केबल टीवी हुआ सस्ता; सिर्फ 130 रुपये में मिलेंगे इतने चैनल

बता दें कि पाकिस्तान (Pakistan) के पीएम इमरान खान ने पहले ही इन प्रदर्शनकारियों को आगाह किया है कि वह कश्मीरी लोगों की मानवीय सहायता या समर्थन के लिए नियंत्रण रेखा की तरफ न जाएं. ऐसा करके आप भारत की ओर से पेश विमर्श के जाल में फंसेंगे. इसके बाद प्रदर्शनकारी उनकी बात नहीं माने और वह एलओसी की ओर से बढ़ रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रदर्शन करने वालों में ज्यादातर युवा हैं. जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (Jammu-Kashmir Liberation Front) ने इस मार्च का आयोजन किया है. प्रदर्शनकारी पीओके की राजधानी मुजफ्फराबाद (Muzaffarabad) से शनिवार को गढ़ी दुपट्टा पहुंच गए और वह रात में वहीं रुके थे. इसके बाद वह मुजफ्फराबाद-श्रीनगर राजमार्ग में आगे बढ़ रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः RBI के बाद Paytm ने इस बैंक के ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, बंद कर दीं ये सेवाएं

जेकेएलएफ के एक स्थानीय नेता ने पत्रकारों को बताया कि भारत और पाकिस्तान के संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह ने उनसे संपर्क किया है. उन्होंने बताया कि संयुक्त राष्ट्र से उन्होंने अपील की है कि वह भारत और पाकिस्तान को प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बल प्रयोग नहीं करने के लिए मनाएं.

सूत्रों की मानें तो प्रदर्शनकारियों ने नियंत्रण रेखा पार करने की घोषणा की है. ऐसी संभावना है कि चकोठी पहुंचने के बाद प्रशासन उन्हें रोकेगा. इसी बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) ने अमेरिका (America) के सीनेटर क्रिस वान होलेन से अपील की है कि वह जमीनी हकीकत देखने के लिए सीमा के दोनों तरफ का जायजा लें.