logo-image

पाक विपक्ष का दावा : जल्द चुनाव कराने की पेशकश कर सुरक्षित निकलना चाह रहे इमरान

पाक विपक्ष का दावा : जल्द चुनाव कराने की पेशकश कर सुरक्षित निकलना चाह रहे इमरान

Updated on: 31 Mar 2022, 08:35 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने दावा किया है कि पाकिस्तान एक बेहद अस्थिर राजनीतिक स्थिति का सामना कर रहा है और इस बीच प्रधानमंत्री इमरान खान ने जल्दी चुनाव कराने की पेशकश करते हुए अपने लिए सुरक्षित रूप से बाहर निकलने की मांग की है।

समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, पीएमएल-एन नेता शहबाज शरीफ और राणा सनाउल्लाह ने विपक्षी संसदीय दल की बैठक में खुलासा किया है कि इमरान खान ने देश के एक महत्वपूर्ण व्यक्ति के जरिए यह पेशकश की है।

शरीफ ने कहा कि प्रधानमंत्री अब वही प्रस्ताव दे रहे हैं, जिसकी विपक्ष ने पहले मांग की थी, लेकिन अब तो बहुत देर हो चुकी है। उन्होंने कहा, इस मुद्दे का फैसला संसद में इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के जरिए किया जाएगा।

इमरान खान ने कथित तौर पर पेशकश की है कि अगर विपक्ष ने इस अविश्वास प्रस्ताव वापस ले लिया, तो वह नेशनल असेंबली को भंग कर देंगे और जल्दी चुनाव कराएंगे, लेकिन अगर विपक्ष अविश्वास मत के साथ आगे बढ़ता है, तो वह अंत तक उनसे लड़ेंगे।

इस बीच, पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा है कि वह इमरान खान को एक स्पष्ट संदेश देना चाहते हैं कि उन्हें कोई एनआरओ की पेशकश नहीं की जाएगी और उनके लिए एकमात्र सम्मानजनक निकास तुरंत पद छोड़ना है, जिससे शहबाज शरीफ के रूप में नए प्रधानमंत्री चुने जाने का मार्ग प्रशस्त होगा।

दुन्या टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी विपक्ष ने गुरुवार को एक नए प्रधानमंत्री के चुनाव को नेशनल असेंबली के एजेंडे में शामिल करने के लिए एक याचिका दायर की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.