logo-image

इमरान खान के लांग मार्च का मकसद गृहयुद्ध भड़कानाः शहबाज शरीफ

डॉन न्यूज ने प्रधानमंत्री शरीफ के हवाले से कहा, 'इमरान नियाजी देश में गृहयुद्ध शुरू करना चाहते हैं, लेकिन उनसे गलती हुई है. राष्ट्र उन्हें (पाप के लिए) कभी माफ नहीं करेगा और उन्हें कॉलर से पकड़ेगा.'

Updated on: 23 May 2022, 05:46 PM

highlights

  • वर्तमान पीएम का इमरान खान पर गंभीर आरोप
  • आंतरिक मंत्री ने भी पीएम के सुर में सुर मिलाया

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने आरोप लगाया कि उनके पूर्ववर्ती इमरान खान देश में गृहयुद्ध शुरू करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें चेतावनी दी कि राष्ट्र उनके 'नापाक मंसूबों' को कामयाब नहीं होने देगा. यह पूछे जाने पर कि क्या सरकार इमरान खान के इस्लामाबाद मार्च को रोकने के लिए सेना बुलाएगी, इस सवाल पर स्पष्ट रूप से परेशान प्रधानमंत्री ने जवाब दिया कि जरूरत पड़ने पर निर्णय लिया जाएगा. हालांकि बहावलपुर में इसी मुद्दे पर बोलते हुए आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि सरकार और उसके सहयोगी तय करेंगे कि पीटीआई के लॉन्ग मार्च को इस्लामाबाद में प्रवेश करने की अनुमति दी जानी चाहिए या नहीं.

डॉन न्यूज ने प्रधानमंत्री शरीफ के हवाले से कहा, 'इमरान नियाजी देश में गृहयुद्ध शुरू करना चाहते हैं, लेकिन उनसे गलती हुई है. राष्ट्र उन्हें (पाप के लिए) कभी माफ नहीं करेगा और उन्हें कॉलर से पकड़ेगा.' इस्लामाबाद पर लंबे मार्च के बारे में एक सवाल के जवाब में कहा कि विपक्षी पीटीआई बुधवार को निकालने की योजना बना रही है. यह पूछे जाने पर कि क्या सरकार इमरान खान के इस्लामाबाद मार्च को रोकने के लिए सेना बुलाएगी, इस सवाल पर स्पष्ट रूप से परेशान प्रधानमंत्री ने जवाब दिया कि जरूरत पड़ने पर निर्णय लिया जाएगा. 

हालांकि बहावलपुर में इसी मुद्दे पर बोलते हुए आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि सरकार और उसके सहयोगी तय करेंगे कि पीटीआई के लॉन्ग मार्च को इस्लामाबाद में प्रवेश करने की अनुमति दी जानी चाहिए या नहीं. डॉन न्यूज ने उनके हवाले से कहा, 'अगर गठबंधन कार्रवाई के लिए जाता है, तो हम प्रदर्शनकारियों को उनके घरों से बाहर भी नहीं निकलने देंगे.' यह पूछे जाने पर कि पीटीआई नेतृत्व ने शांतिपूर्ण रहने का वादा किया है, सनाउल्लाह ने कहा कि उन्हें खान पर भरोसा नहीं है क्योंकि उनका 'झूठ बोलने और यू-टर्न लेने' का इतिहास रहा है. 'पीटीआई और उसके कार्यकर्ताओं के पिछले रिकॉर्ड को ध्यान में रखते हुए, मेरी आशंका है कि वे अराजकता पैदा करने के इरादे से इस्लामाबाद आएंगे'.