logo-image

इमरान खान का वीआईपी प्रेम, 150 रसूखदार को लाए और 400 आम लोगों को लंदन छोड़ आए

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) की एक स्पेशल फ्लाइट लंदन से करीब 150 रसूखदारों को लेकर इस्लामाबाद आई, जबकि 400 आम पाकिस्तानी (Britain) ब्रिटेन में अभी भी फंसे हैं और उनके पास देश लौटने का कोई साधन नहीं है.

Updated on: 16 Apr 2020, 01:58 PM

highlights

  • इमरान खान अपनी लोकप्रियता के निचले पायदान पर हैं.
  • अब कोरोना से जंग में भी इमरान खान किंकतर्व्यविमूढ़.
  • 150 रसूखदारों आए जबकि 400 आम लोग ब्रिटेन में फंसे.

इस्लामाबाद:

एक नया पाकिस्तान (Pakistan) का वादा कर सत्ता पर काबिज होने वाले इमरान खान (Imran Khan) अपनी लोकप्रियता के निचले पायदान पर हैं. पहले महंगाई और अब कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण से जंग में भी पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान किंकतर्व्यविमूढ़ से नजर आ रहे हैं. स्थिति यह है कि पाकिस्तान के अमीर और रसूखदार आम नागरिकों पर भारी पड़ रहे हैं. इसे ऐसे समझा जा सकता है कि मुसीबत के इन हालात में भी नागरिकों को लेकर पाकिस्तान की प्राथमिकता साफ है. पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) की एक स्पेशल फ्लाइट लंदन से करीब 150 रसूखदारों को लेकर इस्लामाबाद आई, जबकि 400 आम पाकिस्तानी (Britain) ब्रिटेन में अभी भी फंसे हैं और उनके पास देश लौटने का कोई साधन नहीं है. खास बात यह है कि इस स्पेशल फ्लाइट (Special Flight) में सोशल डिस्टेंसिंग को अमल में लाने के लिए सीटें खाली छोड़ दी गई थीं. इसके पहले चीन में फंसे पाकिस्तानी छात्रों की घर वापसी को लेकर भी इमरान बुरी तरह से अपने ही घर में घिर गए थे.

यह भी पढ़ेंः पुलिस ने मरकज जाकर मौलाना साद का कमरा खंगाला, कब्‍जे में लिए दस्‍तावेज | बढ़ गया था कैश फ्लो

रसूखदारों को दी गई घर वापसी में वरीयता
पाकिस्तान के जियो टीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के एक मंत्री का परिवार और करीब 150 वीआईपी लंदन जल्द से जल्द छोड़ना चाहते थे. इसलिए 9 अप्रैल को लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट से इस्लामाबाद आने के लिए एक फ्लाइट का इंतजाम किया गया. बताया गया है कि लंदन से सिर्फ रसूखदारों को इस्लामाबाद पहुंचाया जा रहा है, जबकि ब्रिटेन में फंसे हुए बाकी लोगों को वापस लाने की कोशिशें नहीं की जा रही हैं. पाकिस्तान के हाई कमीशन ने भी इस बात की पुष्टि की है कि पीआईए को फंसे हुए लोगों की लिस्ट दी थी और सिर्फ उन लोगों के नाम उसमें जोड़े गए थे जिनकी पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय या पीआईए के हेड ऑफिस की ओर से सिफारिश की गई थी. पाकिस्तान की सरकार को इस बात के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा है कि जब एक प्लेन में फंसे हुए नागरिकों को लाया जा सकता था, तो खाली प्लेन वापस क्यों लाए गए.

यह भी पढ़ेंः लॉकडाउन कोई इलाज नहीं है, यह हमें केवल मौका और वक्‍त देता है : राहुल गांधी

एयरस्पेस बंद
कोरोना वायरस की महामारी के चलते पाकिस्तान ने 21 मार्च को अपना एयरस्पेस बंद कर दिया था. जियो की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन में फंसे कई पाकिस्तानी कुछ वक्त के लिए गए लोग ही थे. फ्लाइट्स कैंसल होने की वजह से ये वहीं फंस गए हैं. इनमें बुजुर्गों और बीमार लोग भी शामिल हैं. पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 6000 से भी ऊपर पहुंच गई है. वहीं मरने वालों का आंकड़ा 117 हो गया है. पाकिस्तान के अंग्रेजी अखबार डॉन की तरफ से यह जानकारी दी गई है. डॉन के मुताबिक दुनियाभर में 1.3 लाख से अधिक लोगों की जान लेने वाले इस जानलेवा वायरस से पाकिस्तान में 1,446 से अधिक लोग अब तक ठीक हो चुके हैं.