logo-image

इमरान खान ने अविश्वास प्रस्ताव को बड़ी अंतर्राष्ट्रीय साजिश बताया

इमरान खान ने अविश्वास प्रस्ताव को बड़ी अंतर्राष्ट्रीय साजिश बताया

Updated on: 30 Mar 2022, 03:30 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को कहा कि वह 27 मार्च को इस्लामाबाद में अपनी सार्वजनिक रैली में संदर्भित धमकी भरे पत्र को वरिष्ठ पत्रकारों और सरकारी सहयोगियों को दिखाएंगे।

पाकिस्तानी अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार, ई-पासपोर्ट सुविधा के शुभारंभ के अवसर पर इस्लामाबाद में एक समारोह के दौरान प्रधानमंत्री ने ये टिप्पणी की।

समारोह के दौरान, प्रधानमंत्री ने अविश्वास प्रस्ताव, विशेष रूप से उस कथित पत्र के अस्तित्व के बारे में बात की, जिसमें उनके अनुसार उन्हें सत्ता में बने रहने पर गंभीर परिणाम की चेतावनी दी गई है।

हालांकि, विपक्ष ने पीएम खान के दावों को खारिज कर दिया है और उनका कहना है कि इमरान खान को सत्ता से हटाने के लिए किसी बाहरी साजिश का कोई सबूत नहीं मिला है।

इमरान खान ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव संसदीय लोकतंत्र में एक लोकतांत्रिक अधिकार है, लेकिन उनके अनुसार, वर्तमान अविश्वास प्रस्ताव विदेशी शक्तियों द्वारा वित्त पोषित है।

पीएम ने कहा कि विदेशी शक्तियां पाकिस्तान के लोगों के लिए काम करने वाले नेतृत्व को स्वीकार नहीं कर सकतीं। उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ संयुक्त राज्य अमेरिका के युद्ध की आलोचना करते हुए कहा कि पाकिस्तान ने विदेशी शक्तियों के लिए अपने हितों का बलिदान किया लेकिन उन्होंने कभी भी इसके बलिदानों को मूल्य नहीं दिया।

कथित पत्र की ओर इशारा करते हुए इमरान ने कहा कि वह इसे वरिष्ठ पत्रकारों और सहयोगी दलों को दिखाएंगे कि यह वास्तविक ही है।

उन्होंने कहा, मैं इस दस्तावेज को शीर्ष पत्रकारों को दिखाऊंगा, क्योंकि इसका विवरण सार्वजनिक रूप से साझा नहीं किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि यह एक बड़ी अंतर्राष्ट्रीय साजिश का हिस्सा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.