logo-image

इमरान खान के लिए हीरा बेहद सस्ती चीज... बुशरा बीबी को तोहफे से जुड़े सवाल का जवाब

जून में शहबाज शरीफ सरकार ने इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी पर आरोप लगाया था कि उन्होंने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की सरकार के दौरान जमीन की सौदेबाजी में 5 खरब रुपए स्वीकार किए.

Updated on: 03 Sep 2022, 11:55 AM

highlights

  • इमरान खान ने बुशरा बीबी से जुड़ी हर खुफिया बात नजरअंदाज की
  • इमरान सरकार के पहले दिन से बुशरा के राजनीतिक दखलंदाजी के चर्चे
  • भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति के आलोक में तमाम आरोप लगे

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के भूतपूर्व वजीर-ए-आजम इमरान खान के लिए हीरा बेहद सस्ती चीज है. आतंकवाद रोधी अदालत में पेशी के दौरान उन्होंने इसी आधार पर अपनी पत्नी बुशरा बीबी को एक बिजनेस टाइकून के तोहफे में दिए गए हीरों के हार से जुड़ प्रश्न का जवाब देने से इंकार कर दिया. वह अदालत में गुरुवार को पेशी के लिए पहुंचे थे. सुनवाई के बाद बाहर निकलते समय एक पत्रकार ने बुशरा बीबी (Bushra Bibi) को तोहफे में दिए गए हार के बारे में हकीकत जाननी चाही. इमरान खान (Imran Khan) ने इस आरोप को खारिज करते हुए कहा, 'हीरा बेहद सस्ती चीज है. कोई और महंगी चीज पर बात कीजिए'. इमरान खान का यह जवाब लोगों को इसलिए अचंभित कर रहा है कि वे अक्सर भ्रष्टाचार (Corruption) के खिलाफ जोरी लॉलरेंस की बात करते आए हैं.

कई खुफिया डोजियर में बुशरा बीबी पर लगे आरोप
न्यूज इंटरनेशनल के मुताबिक जून 2019 में भी खुफिया प्रमुख ने उन्हें एक डोजियर सौंपा था, जिसमें सबूतों के साथ कई जानकारियां साझा की गई थीं. उसमें भी इस बात का जिक्र था कि एक बिजनेस टाइकून ने बुशरा बीबी को हीरों का हार तोहफे में दिया था. इमरान खान इस डोजियर को नजरअंदाज कर गए. संयोग से अगली बार भी ऐसे ही एक डोजियर, जिसमें उस्मान बुजदर का उल्लेख था, की सनसनीखेज खुफिया जानकारियों पर इमरान खान ने चुप्पी साधना बेहतर समझा. इमरान खान की इस चुप्पी पर इसलिए भी आश्चर्य होता है, क्योंकि वे भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की बात कहकर सत्ता में आए थे. यही नहीं, बिजनेस टाइकून की डीलिंग से जुड़े ऐसे कई अन्य मामलों में फराह का नाम आया, लेकिन इमरान खान ने हर बार चुप्पी अख्तियार करना बेहतर समझा.

यह भी पढ़ेंः अमेरिका ने ताइवान को दी 1.1 बिलियन डॉलर के हथियारों की बिक्री को मंजूरी

बुशरा बीबी और उनकी दोस्त फराह नेकी अरबों की कमाई
इमरान खान ने जिस दिन से सत्ता संभाली हर गुजरते दिन के साथ ऐसी चर्चाएं सामने आती रही कि बुशरा बीबी का पाकिस्तान की राजनीति में गहरा दखल है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि पंजाब के मुख्य मंत्री बतौर उस्मान बुजदर की नियक्ति में बुशरा बीबी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. इसी तरह मंत्रिमंडल में फेर बदल में भी बुशरा बीबी की दखलंदाजी की बातें सामने आईं. जून में शहबाज शरीफ सरकार ने इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी पर आरोप लगाया था कि उन्होंने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की सरकार के दौरान जमीन की सौदेबाजी में 5 खरब रुपए स्वीकार किए. आरोप है कि बुशरा बीबी और उनकी दोस्त फराह गोगी ने पीटीआई सरकार के दौरान अरबों की कमाई की.