logo-image

इमरान ने बढ़ाया मोदी से दोस्ती का हाथ,बोले युद्ध किसी समस्या का हल नहीं

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख इमरान खान ने शुक्रवार रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमन की पेशकश की।

Updated on: 01 Oct 2016, 01:03 PM

New Delhi:

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख इमरान खान ने शुक्रवार रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमन की पेशकश की। इमरान ने एक रैली में कहा कि पाकिस्तानी दोस्ती के लिए तैयार हैं, क्योंकि दो परमाणु शक्तियों के बीच युद्ध किसी समस्या का हल नहीं है। साथ उन्होंने कहा कि हर पाकिस्तानी नवाज शरीफ की तरह कायर नहीं है।

इमरान ने लाहौर में एक बड़ी रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'हम शांति चाहते हैं। हम दोस्ती के लिए तैयार हैं यदि आप(मोदी) की इच्छा हो तो। मैं शांति की पेशकश करता हूं क्योंकि युद्ध समस्याओं का कोई हल नहीं है।'

क्रिकेटर से नेता बनें इमरान ने कहा कि जब वह नरेंद्र मोदी से भारत में मिले थे तो उनसे कहा था कि दोनों देशों के बीच शांति प्रक्रिया को लोगों एक समूह पटरी से उतारना चाहता है। लेकिन जब उरी घटना हुई तो भारत ने बगैर जांच के पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहरा दिया और मोदी ने पाकिस्तान को धमकी देनी शुरू कर दी।

शरीफ हैं कायर और लालची

मैं मोदी से कहना चाहता हूं सभी पाकिस्तानी शरीफ की तरह लालची और कायर नहीं हैं। उन्होंने यह भी कहा कि नवाज शरीफ का वक्त पूरा हो गया है। उन्हें जाना होगा। यह हमारा दुर्भाग्य है कि वह हमारे प्रधानमंत्री हैं।

युद्ध से भारत को होगा ज्यादा नुकसान

इमरान ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि युद्ध हुआ तो भारत को अधिक नुकसान उठाना पड़ेगा। साथ ही कहा कि यदि भारत ने पाकिस्तान के साथ शांति के स्थान पर युद्ध को तरजीह दी तो पीएम मोदी का 'शाइनिंग इंडिया' का सपना कभी पूरा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान एकजुट है और किसी भी आक्रमण के लिए अपनी सेना के साथ खड़ा रहेगा।