logo-image

Pakistan: सत्ता गंवाने के बाद इमरान ने सांसदों के साथ की बैठक, बोली यह बात

Pakistan Political Crisis: पाकिस्तान में सत्ता गंवाने के बाद इमरान खान ( Imran Khan ) ने रविवार अपनी पार्टी पीटीआई की संसदीय बोर्ड ( PTI parliamentary board ) की बैठक ली

Updated on: 10 Apr 2022, 06:24 PM

New Delhi:

Pakistan Political Crisis: पाकिस्तान में सत्ता गंवाने के बाद इमरान खान ( Imran Khan ) ने रविवार अपनी पार्टी पीटीआई की संसदीय बोर्ड ( PTI parliamentary board ) की बैठक ली. सचिवालय स्थित बानी गाला में संसदीय बोर्ड बैठक की अध्यक्षता कर रहे इमरान खान ने कहा कि 1947 में पाकिस्तान एक स्वतंत्र देश बना लेकिन, स्वतंत्रता संग्राम सत्ता परिवर्तन की एक विदेशी साजिश के ख़िलाफ़ आज फिर से शुरू हुआ है. यह हमेशा देश के लोग होते हैं जो अपनी संप्रभुता और लोकतंत्र की रक्षा करते हैं. आपको बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने नेतृत्व में अविश्वास प्रस्ताव हारने के बाद सत्ता से बेदखल हो गए हैं.

आपको बता दें कि पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल असेंबली के उस फैसले को रद्द कर दिया था, जिसमें उन्होंने विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया था. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शनिवार को एक बार फिर जनरल असेंबली बैठाई गई, जिसमें अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग हुई. इस वोटिंग में विपक्ष इमरान सरकार पर भारी पड़ा. अविश्वास प्रस्ताव पर हुई मतगणना में विपक्ष को 174 वोट पड़े, जबकि इमरान खान के सांसद असेंबली से बाहर रहे.

पाकिस्तान में अभी सियासी उथल पुथल का दौर जारी है. ​कल यानी शनिवार को अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान इमरान खान अपनी सरकार को बचाने में नाकाम रहे. पाक संसद में रात 12 बजे शुरू हुई वोटिंग में इमरान खान के सांसदों ने भाग नहीं लिया, जबकि विपक्ष को 174 वोट मिले. जिसके बाद जनरल असेंबली के स्पीकर ने विपक्ष की जीत और इमरान खान की सरकार गिरने को ऐलान कर दिया.