logo-image

पाकिस्तान में चल रहे थे 40 आतंकी संगठन, इमरान खान ने किया सनसनीखेज खुलासा

इमरान खान ने कहा, जब चीजें खराब हुई को मैंने सरकार की आलोचना की लेकिन पिछली सरकारों ने अमेरिका को कुछ नहीं बताया.

Updated on: 24 Jul 2019, 10:48 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इस वक्त अमेरिका के दौरे पर हैं. इस दौरान मंगलवार को उन्होंने एक बड़ा खुलासा किया है. मंगलवार को कांग्रेस की शीला जैकसन ली द्वारा आयोजित कैपिटल हिल रिसेप्शन को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान में 40 आतंकी संगठन चल रहे थे लेकिन इसकी जानकारी पिछली सरकारों ने 15 सालों में अमेरिका को नहीं दी. उन्होंने कहा, 'हम अमेरिका के साथ मिलकर आतंक के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं.' इमरान खान ने कहा, जब चीजें खराब हुई को मैंने सरकार की आलोचना की लेकिन पिछली सरकारों ने अमेरिका को कुछ नहीं बताया.

यह भी पढ़ें: पाक PM इमरान खान ने पोम्पिओ से मुलाकात की, अफगान शांति प्रक्रिया और आतंकवाद पर हुई चर्चा

इमरान खान ने कहा, ऐसी स्थिति में अमेरिका के राष्ट्रपति और अन्य वरिष्ठ अमेरिकी नेताओं से मिलना काफी जरूरी था. उन्होंने कहा पाकिस्तान में 40 आतंकी संगठन चलाए जा रहे थे और हम जैसे लोग सोच रहे थे कि इससे निपटेंगे कैसे. ऊधर अमेरिका भी हम से और ज्यादा की उम्मीद करते हुए मदद मांग रहा था और पाकिस्तान ऐसे में खुद का वजूद तलाशने में जुटा हुआ था.

यह भी पढ़ें: डोनाल्‍ड ट्रंप ने यूं ही नहीं छेड़ी कश्‍मीर पर मध्‍यस्‍थता की बात, इस खतरनाक प्‍लान पर काम कर रहा अमेरिका

इमरान खान ने ये भी कहा कि पाकिस्तान को पता था कि देश में ओसामा बिन लादेन छिपा है. ISI ने ही अमेरिकी खूफिया एजेंसी को इस बारे में जानकारी दी थी जिसके बाद अमेरिका ओसामा बिन लादेन तक पहुंच सका था. इसके अलावा  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मंगलवार को अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ से मुलाकात की. इस दौरान विदेश मंत्री ने अफगान शांति प्रक्रिया और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान की अहम भूमिका पर जोर दिया.