logo-image

इमरान ने भारत की तारीफ की तो मरियम नवाज ने कहा- वहीं चले जाओ

भारत की तारीफ करने वाले पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान अपने ही घर में घेरे जा रहे हैं. इस पर पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने इमरान खान को जमकर फटकार लगाई है.

Updated on: 22 May 2022, 05:36 PM

highlights

  • मोदी सरकार की तारीफ करने वाले पाक के पूर्व पीएम को लगी फटकार
  • भारत सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर एक्साइड ड्यूटी घटाई
  • भारत ने US के दबाव को दरकिनार कर रूस से कम कीमत पर कच्चा तेल खरीदा

नई दिल्ली:

भारत की तारीफ करने वाले पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान अपने ही घर में घेरे जा रहे हैं. इस पर पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने इमरान खान को जमकर फटकार लगाई है. उन्होंने कहा कि अगर इमरान खान इतना ही भारत पसंद है तो उन्हें भारत ही चले जाना चाहिए. आपको बता दें कि भारत की मोदी सरकार ने शनिवार को पेट्रोल पर 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर एक्साइड ड्यूटी घटाई है. साथ ही सरकार ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को 200 रुपये प्रति सिलेंडर की सब्सिडी देने का भी फैसला किया. 

यह भी पढ़ें : 42000 करोड़ के घोटाले में SC का फैसला- 119 मुकदमों का एक में किया विलय

भारत सरकार के इस फैसले पर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर भारत की नीतियों की तारीफ करते हुए कहा है कि बाहरी दबावों को अनदेखा करके वहां फैसले जनता के हित में लिए जाते हैं. डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान ने ट्वीट किया कि क्वोड का हिस्सा होने के बावजूद भारत ने अमेरिका के दबाव को दरकिनार करके रूस से कम कीमत पर कच्चा तेल खरीदा. भारत ने आम लोगों को राहत देने के लिए यह निर्णय लिया.

इमरान खान ने कहा कि उनकी सरकार भी एक आजाद विदेशी नीति के साथ यही करने की कोशिश कर रही थी. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार के लिए पाकिस्तान का हित ही सर्वोपरि था, लेकिन बदकिस्मती से देश के मीर जाफर और मीर सादिक जैसे लोगों ने बाहरी दबाव के सामने घुटने टेक दिए और सत्ता को बदल दिया. अब ये बिन पेंदी के लोटे की तरह इधर से उधर जा रहे हैं और अर्थव्यवस्था नियंत्रण से बाहर चली गई है.

यह भी पढ़ें : न्यूनतम 68 हजार होगी सालाना इंजीनियरिंग फीस, AICTE ने राज्यों को भेजा लेटर

उन्होंने अपने ट्वीट में दक्षिण एशिया सूचकांक की रिपोर्ट को भी टैग किया और कहा कि रूस से कम कीमत पर तेल खरीदने के बाद भारत सरकार ने पेट्रोल के दाम साढ़े नौ रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम सात रुपये प्रति लीटर घटा दिए हैं.