logo-image

पूर्ण लॉकडाउन से गरीब लोग बुरी तरह से प्रभावित होंगे: इमरान खान ने कहा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को एक बार फिर ‘‘पूर्ण लॉकडाउन’’ का विरोध करते हुए कहा कि इससे गरीब लोग बुरी तरह से प्रभावित होंगे.

Updated on: 25 Apr 2020, 05:11 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने शनिवार को एक बार फिर ‘‘पूर्ण लॉकडाउन’’ का विरोध करते हुए कहा कि इससे गरीब लोग बुरी तरह से प्रभावित होंगे. सरकार ने रमजान का पाक महीना शुरू होने से एक दिन पहले आंशिक देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) नौ मई तक के लिए बढ़ा दिया, जबकि पाबंदी लगाने की जिम्मेदारी प्रांतों को सौंपी है. हालांकि, प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर ‘‘पूर्ण लॉकडाउन’’ का विरोध करते हुए कहा कि इससे गरीब लोग बुरी तरह प्रभावित होंगे.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस का मोदी सरकार पर निशाना- नोटबंदी की तरह बिना योजना के लॉकडाउन हुआ, ये भी होगा नुकसान

उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट किया, जब हम दिहाड़ी मजदूरों, फेरी वालों, श्रमिकों पर पड़ने वाले प्रभावों को सोचे बिना पूर्ण लॉकडाउन करना चाहेंगे, तो वे सभी और उनके परिवार गरीबी और भुखमरी का सामना करेंगे.खान ने कोरोना वायरस महामारी के बीच शनिवार को शुरू हुए रमजान के पाक महीने में मस्जिदों में लोगों से आधिकारिक दिशा-निर्देशों का पालन करने को भी कहा है. उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह मौलवियों के दबाव के बाद सरकार ने रमजान के दौरान मस्जिदों में नमाज अदा करने की अनुमति दे दी थी.

देश में कोरोना वायरस से अब तक करीब 12,000 लोग संक्रमित हो चुके हैं. शनिवार को 785 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि के बाद देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 11,940 हो गई. राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने कहा है कि इस दौरान 16 और लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 253 हो गई, जबकि 2,755 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः चीन ने कोरोना जंग के बीच तेज की साइबर युद्ध की तैयारियां, अगले 5 साल में होगा सुपर पॉवर

पाकिस्तान में शनिवार को रमजान का पहला दिन है। दिशा-निर्देशों का पालन करने की शर्त पर लोगों को मस्जिदों में नमाज अदा करने की अनुमति दी गयी है. रमजान शुरू होने पर राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और धार्मिक मामलों के मंत्री नूरुल हक कादरी नमाज के दौरान बरते जाने वाले एहतियाती उपायों की समीक्षा के लिए इस्लामाबाद की विभिन्न मस्जिदों में गए.