logo-image

सेना की शह पर पीएम बने इमरान खान ने बाजवा को ही दे डाला आदेश, क्‍या बर्दाश्‍त करेगी पाक की सेना

पाकिस्‍तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) ने वहां के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा (General Qamar Javed Bajwa) को आदेश दिया है कि वह भारत के किसी भी 'दुस्‍साहस' का मुंहतोड़ जवाब दें.

Updated on: 24 Oct 2019, 07:24 AM

नई दिल्‍ली:

पाकिस्‍तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) ने वहां के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा (General Qamar Javed Bajwa) को आदेश दिया है कि वह भारत के किसी भी 'दुस्‍साहस' का मुंहतोड़ जवाब दें. इस्लामाबाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए इमरान खान बोले, ‘मैंने सेना प्रमुख जनरल बाजवा से कहा है कि वो अपने सैनिकों को भारत के किसी भी दुस्साहस (एलओसी के पास) का जवाब देने के लिए तैयार रखें.’ इससे पहले तंगधार सेक्‍टर में पाकिस्‍तानी दुस्‍साहस के जवाब में भारतीय सुरक्षाबलों ने नीलम घाटी में बोफोर्स तोप से पाकिस्‍तान में पल रहे आतंकियों के कैंपों को नष्‍ट कर दिया था और पाकिस्‍तानी सेना के भी करीब 10 जवान में इसमें मारे गए थे. तख्‍तापलट की आशंका की बाबत पूछे गए सवाल के जवाब में इमरान खान ने कहा, उनकी सरकार का सेना के साथ भरोसेमंद रिश्ता है.

महाराष्‍ट्र-हरियाणा विधानसभा चुनाव की मतगणना से जुड़े अपडेट के लिए यहां Click करें

जम्मू-कश्मीर के तंगधार और केरन सेक्टर में पाकिस्‍तानी सेना के दुस्‍साहस के जवाब में भारतीय सेना ने छह से 10 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया था. साथ ही 20-22 आतंकी भी मारे गए थे. भारतीय सेना प्रमुख (Indian Army Chief) जनरल बिपिन रावत के अनुसार भारत की ओर से किए गए जवाबी हमले की पुष्‍टि की थी. उन्‍होंने बताया था कि भारत की ओर से की गई कार्रवाई में तीन आतंकी कैंप भी ध्‍वस्‍त कर दिए गए.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 25 अक्टूबर को पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई

इससे पहले पाकिस्‍तान में इमरान खान सरकार के मंत्री शेख रशीद ने परमाणु युद्ध (Nuclear War) की धमकी दी थी. उन्होंने कहा था, अब दोनों देशों के बीच तोप-टैंक नहीं चलेंगे बल्कि परमाणु युद्ध होगा. शेख रशीद ने कहा था, 'ये इस मुल्क को सीरियस थ्रेट है, ये कन्वेंशनल वॉर नहीं होगी. जो अक्ल के अंधे ये समझ रहे हैं कि 4-6 दिन तक टैंक-तोपों चलेंगे या हवाई जहाज या एयर अटैक होंगे और नेवी के गोले चलेंगे. ऐसा बिल्कुल नहीं होगा बल्कि सीधे-सीधे परमाणु युद्ध होगा. जैसा हमला होगा हम उस किस्म का असलहा यूज करेंगे.'