News Nation Logo
Banner

भारत में 20 करोड़ मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा, विश्‍व समुदाय कार्रवाई करे- इमरान खान

भारत पर निशाना साधते हुए इमरान खान ने कहा, UNGA में मैंने पहले ही बता दिया था कि एक बार जिन बोतल से बाहर आएगा तो खून के धब्बे और भी खराब होंगे

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 26 Feb 2020, 03:10:06 PM
इमरान खान

इमरान खान (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाकों में जारी हिंसा ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. इस हिंसा में अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई घायल बताए जा रह हैं. इतना ही नहीं, इस मामले पर राजनीति भी शुरू हो गई है. कांग्रेस एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को इसका जिम्मेदार ठहराते हुए इस्तीफे की मांग कर रही है तो वहीं बीजेपी भी कांग्रेस पर हमेशा की राजनीतिक रोटियां सेकने का आरोप लगा रही है.

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली हाई कोर्ट ने कहा- एक और 1984 नहीं होने देंगे, अदालत में चला कपिल मिश्रा का वीडियो

इस मामले पर केवल राजनीतिक पार्टियां ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan Prime minister Imran Khan) का भी बयान सामने आया है. अपने बयान में उन्होंने भारत पर निशाना साधा है और पाकिस्तान के बहुसंख्यक लोगों को चेतावनी दी है कि कोई भी गैर-मुस्लिमों पर हमला नहीं करेगा. उन्होंने ट्वीट कर कहा, मैं पाकिस्तान के नागरिकों को चेतावनी देना चाहता हूं कि जो भी व्यक्ति गैर मुस्लिमों या उनके पूजा स्थलों को नुकसान पहुंचाएगा उनके खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाया जाएगा. हमारे देश के गैरमुस्लिम भी इस देश के नागरिक हैं.

यह भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा पर राजनीति नहीं करे कांग्रेस, कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद का बड़ा बयान

भारत पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, UNGA में मैंने पहले ही बता दिया था कि एक बार जिन बोतल से बाहर आएगा तो खून के धब्बे और भी खराब होंगे. भारत में 20 करोड़ लोगों को निशाना बनाया जा रहा है. विश्व समुदाय को अब कार्रवाई करनी चाहिए. उन्होंने कहा, आज भारत में हम नाजी-प्रेरित आरएसएस की विचारधारा को एक अरब से अधिक लोगों के परमाणु-सशस्त्र राज्य के रूप में देख रहे हैं. जब भी घृणा पर आधारित जातिवादी विचारधारा हावी होती है, तो वह खून के धब्बे की ओर जाता है.

First Published : 26 Feb 2020, 03:10:06 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×