logo-image

Imran Khan ने शहबाज सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, कहा-सेना और सरकार चुनाव से डरी

पाकिस्तान में इस समय इमरान खान छाए हुए हैं. रोज में नए-नए बयान देकर चर्चा में बने हुए हैं. बुधवार को इमरान खान ने सेना के साथ शहबाज शरीफ सरकार पर गंभीर आरोप लगाए.

Updated on: 17 May 2023, 10:03 PM

highlights

  • पुलिस ने मेरे घर के रास्ते को रोककर रखा है: इमरान 
  • इमरान बोले, पाकिस्तान तबाही के रास्ते पर निकल पड़ा है
  • कोर्ट ने इमरान खान की गिरफ्तारी पर रोक बढ़ा दी ​है

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में इस समय इमरान खान छाए हुए हैं. रोज में नए-नए बयान देकर चर्चा में बने हुए हैं. बुधवार को इमरान खान ने सेना के साथ शहबाज शरीफ सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान तबाही के रास्ते पर निकल पड़ा है. इमरान ने कहा, पाक आर्मी चीफ उनके खिलाफ साजिश रच रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं आम जनता से यह साफ कह दूं कि वह पाकिस्तान को छोड़कर कभी नहीं जाने वाले हैं. पुलिस ने मेरे घर के रास्ते को रोककर रखा है. पाकिस्तान सरकार और सेना चुनाव से डरी हुई है. 

ये भी पढ़ें:  SP हिंदुजा का निधन, लंदन में 87 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

इमरान ने दावा किया अदालत परिसर में उनका कत्ल करने की साजिश रची गई. उन्होंने कहा कि मेरे सिर पर डंडा मारा गया. अल्लाह ने पता नहीं कैसे उन्हें बचा लिया. उन्हें पता था कि ये लोग कौन थे. इसके बावजूद उन्होंने किसी तरह का कोई बयान नहीं दिया. खान ने कहा, उन्होंने कभी भी जनता को सेना या पुलिस पर हमला करने को नहीं कहा. आपने देखा कि जब वे इस्लामाबाद हाईकोर्ट गए तो मेरे घर भी हमला हुआ. मेरा घर जलाने का प्रयास किया गया. वहां पर लूटपाट भी की गई. उस वक्त मेरी पत्नी अकेली थी.

कोर्ट ने इमरान की गिरफ्तारी पर बढ़ाई रोक 

आपको बता दें कि पाकिस्तान कोर्ट ने इमरान खान की गिरफ्तारी पर रोक बढ़ा दी ​है. यह 31 मई तक कर दी है. इस्लामाबाद हाईकोर्ट खान की ओर दायर याचिका पर सुनवाई कर रही थी. इसमें पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने गिरफ्तारी डर जताया था. इसके बाद से देशभर में हिंसक प्रदर्शन होने लगे. पुलिस से झड़पों में करीब 10 लोगों की मौत हो गई. वहीं सुरक्षाबलों की गोलीबारी में करीब 40 कार्यकर्ताओं की मौत हो गई.