logo-image

Imran Khan ने 'बाजवा' पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- सरकार ​गिराने की रची थी साजिश

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने सनसनीखेज आरोप लगाते हुए सोमवार को तत्कालीन सेना प्रमुख जनरज कमर जावेद बाजवा पर बड़ा आरोप लगाया है.

Updated on: 10 Apr 2023, 11:54 PM

highlights

  • सरकार को गिराने की साजिश अमेरिका ने ही रची थी: इमरान खान
  • सरकार को गिराने की साजिश अमेरिका ने ही रची थी
  • खान ने कहा, सरकार ने अर्थव्यवस्था को  पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने सनसनीखेज आरोप लगाते हुए सोमवार को तत्कालीन सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा पर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि बाजवा ने उस समय सरकार गिराने की कोशिश की थी. इसे लेकर खाड़ी देश के शासक ने उन्हें आगाह किया था. गौरतलब है कि बीते वर्ष पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के साथ विपक्षी दलों द्वारा संसद में लगाए गए अविश्वास प्रस्ताव के जरिए खान सरकार को बीते वर्ष अप्रैल में गिरा दिया गया. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान ने रविवार को मौजूदा गठबंधन के एक साल के प्रदर्शन पर एक श्वेतपत्र जारी किया.

इसे देश के इतिहास में सबसे खराब प्रदर्शन बताया. खान ने दावा किया कि बीते साल अप्रैल में उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था. एक खाड़ी देश के शासक ने उनसे कहा था कि सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा उनकी सरकार के खिलाफ  सेवा विस्तार पाने को लेकर साजिश रचने में लगे हैं. बाजवा इस साजिश की अगुवाई कर रहे थे.

ये भी पढ़ा: Umesh Pal murder Case: अतीक को गुजरात जेल से फिर लाया जाएगा प्रयागराज

खान ने कहा, उन्हें इस बारे में पता चला कि मेरी सरकार को गिराने की साजिश अमेरिका ने ही रची थी. जनरल बाजवा ने अमेरिका के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी को झूठे प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी थी. जनरल बाजवा अमेरिका के समर्थक हैं. वहीं इमरान खान सरकार तभी से अमेरिका विरोधी रही है. इमरान खान का आरोप है कि जनरल बाजवा के ‘षड्यंत्र’ की वजह से उनकी सरकार गिर गई.

खान ने खाड़ी के किसी नेता का नाम लिए बगैर उन्होंने बीते माह कहा कि सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अभी भी उनके संपर्क में हैं. प्रधानमंत्री शहबाज की सरकार की इस समय की स्थिति के बारे में बात करते हुए, खान ने दावा किया कि पीएमएल-एन के नेतृत्व वाली सरकार ने अर्थव्यवस्था को  पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है.