logo-image

इमरान खान की अंतरराष्ट्रीय बेइज्जती जारी, अमेरिकी एंकर ने कहा 'पीएम नहीं वेल्डर हैं आप

अब उनकी अंतरराष्ट्रीय बेइज्जती का एक और उदाहरण सामने आया है. यूएनजीए कार्यक्रम के दौरान एक अमेरिकी पत्रकार ने उन्हें 'वेल्डर' कहकर संबोधित कर डाला.

Updated on: 01 Oct 2019, 05:09 PM

highlights

  • इमरान खान को एमएसएनबीसी के एक टीवी शो के दौरान एंकर ने 'वेल्डर' करार दिया.
  • इमरान खान ने बड़बोलेपन में अमेरिका के इंफ्रास्ट्रक्चर को घटिया करार दिया था.
  • कश्मीर पर हताशा इमरान खान पर पड़ रही है बहुत भारी, लगातार हो रही बेइज्जती.

नई दिल्ली:

ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान के सितारे गर्दिश में चल रहे हैं. उनके साथ घरेलू या वैश्विक मंच पर कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है. कश्मीर पर दर-दर की ठोंकरे खाने के बावजूद गिने-चुने देशों को छोड़ दें तो किसी ने उन्हें कोई भाव नहीं दिया है. कश्मीर पर मुंह की खाने के बाद तो घरेलू स्तर पर उनके विदेशी दौरों पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग उठने लगी है. अब उनकी अंतरराष्ट्रीय बेइज्जती का एक और उदाहरण सामने आया है. यूएनजीए कार्यक्रम के दौरान एक अमेरिकी पत्रकार ने उन्हें 'वेल्डर' कहकर संबोधित कर डाला.

यह भी पढ़ेंः कश्‍मीर की रट लगाने वाले इमरान खान जान लें, यहां जिन्ना पर बरसे थे अंडे-टमाटर

इमरान ने एक टीवी शो में अमेरिका को दे डाली नसीहत
गौरतलब है कि पिछले हफ्ते इमरान खान संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क में थे. इस दौरान उन्होंने अमेरिका के टीवी चैनल एमएसएनबीसी के कार्यक्रम में भाग लिया. शो में इमरान खान ने न्यूयॉर्क के इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर शिकायत की, जो वास्तव में उनके बड़बोलेपन की पराकाष्ठा थी. उन्होंने कहा, 'न्यूयॉर्क में सड़कों की हालत देखिए. अफगानिस्तान में अमेरिका 'एक बेकार के युद्ध' में पैसा लगा रहा है. उधर चीन को देखिए वह दुनिया का शानदार इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार कर रहा है'.

यह भी पढ़ेंः इमरान खान अपना 'वादा' पूरा करने में लगे, जम्मू से 18 किलो विस्फोटक बरामद

इस पर एंकर ने हंसर कर कर दी टिप्पणी
इमरान खान के इस बड़बोलेपन पर स्टूडियो में बैठा एंकर पहले तो हंसने लगा और फिर उन्होंने पाकिस्तान के पीएम की बोलती बंद कर दी. एंकर ने कहा, 'आप इस समय एक प्रधानमंत्री की तरह नहीं बोल रहे हैं, बल्कि ऐसा लग रहा है कि कोई ब्रॉन्क्स (BRONX) कंपनी का वेल्डर बोल रहा हो.' बता दें कि ब्रॉन्क्स न्यूयॉर्क में एक वेल्डिंग कंपनी है. जाहिर है अमेरिकी एंकर ने पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान की इस बयान के पीछे हताशा को समझते हुए इस तरह की तल्ख टिप्पणी की.

यह भी पढ़ेंः इमरान खान (Imran Khan) के New Pakistan का है बुरा हाल, सेना (Pak Army) खाए मलाई आवाम मरे भूखे

इमरान पर छा रहे संकट के बादल
गौरतलब है कि इमरान खान अपने इस दौरे के दौरान पूर्ववर्ती पाक हुक्मरानों को भ्रष्टाचारी तक करार दे चुके हैं. वह खुलेआम आरोप लगा चुके हैं कि पाकिस्तान के एलीट क्लास की वजह से ही पाकिस्तान को आज ये दुर्दिन देखने पड़ रहे हैं. इसके बाद पाकिस्तान की मुख्य विपक्षी पार्टी पाकिस्तान पिपुल्स पार्टी के सांसद मुस्तफा नवाज खोखर ने आरोप लगाते हुए कहा था कि इमरान खान दुनिया में पाकिस्तान के खिलाफ बोल रहे हैं. लिहाजा पाकिस्तान का मजाक बन रहा है. ऐसे में उनके विदेशी दौरों पर तत्काल रोक लगाए जाने की जरूरत है.