logo-image

पाकिस्तान में इमरान सरकार के विश्वास परीक्षण आज, बहिष्कार करेगा विपक्षी गठबंधन

पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार पर विश्वास मत का खतरा मंडरा रहा है. पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने कहा कि शनिवार को होने वाले नेशनल असेंबली सत्र में कोई भी विपक्षी सदस्य शामिल नहीं होगा

Updated on: 06 Mar 2021, 10:26 AM

इस्‍लामाबाद:

पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार पर विश्वास मत का खतरा मंडरा रहा है. पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने कहा कि शनिवार को होने वाले नेशनल असेंबली सत्र में कोई भी विपक्षी सदस्य शामिल नहीं होगा, जिसमें प्रधानमंत्री इमरान खान विश्वास मत हासिल करेंगे. पीडीएम 10 विपक्षी दलों का गठबंधन है. रहमान का कहना है कि गिलानी की जीत खुद इमरान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव थी. पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को पार्टी और गठबंधन में सहयोगी दलों के नेताओं के साथ बैठक की. पीटीआई सरकार को फ्लोर टेस्ट पास करने के लिए 172 वोटों की जरुरत है. इमरान खान ने शनिवार दोपहर 12 बजे से पहले सभी सांसदों को सदन में पहुंचने के लिए कहा है क्योंकि सदन का दरवाजा दोपहर 12:15 बजे बंद कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस के G-23 समूह ने बदली रणनीति, चुनाव प्रचार की गेंद हाईकमान के पाले में

पाकिस्तान में इमरान खान सरकार शनिवार को नेशनल असेंबली में बहुमत हासिल करेगी लेकिन विश्वास मत पर वोटिंग से पहले ही पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) ने ऐलान कर दिया कि वह विश्वास प्रस्ताव पर होने वाली वोटिंग का बहिष्कार करेगी. पार्टी के नेता फजलुर रहमान ने इस्लामाबाद में शुक्रवार को इस फैसले का ऐलान किया. पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने कहा कि शनिवार को होने वाले नेशनल असेंबली सत्र में कोई भी विपक्षी सदस्य शामिल नहीं होगा, जिसमें प्रधानमंत्री इमरान खान विश्वास मत हासिल करेंगे. पीडीएम 10 विपक्षी दलों का गठबंधन है. रहमान का कहना है कि गिलानी की जीत खुद इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव थी.

यह भी पढे़ंः चुनाव आयोग का आदेश- कोरोना वैक्सीन के सर्टिफिकेट पर से हटाएं मोदी की तस्वीर 

पीडीएम उम्मीदवार और पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने बुधवार को सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के उम्मीदवार अब्दुल हफीज शेख को हराकर इमरान खान को बड़ा झटका दे दिया, जिन्होंने अपने मंत्रिमंडल के सहयोगी के लिए व्यक्तिगत रूप से प्रचार किया था. पाकिस्तान की 342 सदस्यों वाली नेशनल असेंबली में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के 157 सदस्य हैं. जबकि नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन के 84 और बिलावल भुट्टो की पीपीपी के 54 सदस्य यानी कुल 138 सदस्य हैं. पाकिस्तान की सिंध असेंबली में जहां सीनेट चुनाव में पीटीआई के 3 सदस्यों ने बगावत कर दी जिन्हें उनके साथियों ने सबक सिखा दिया.