logo-image

Corona Attack: इमरान खान बाल-बाल बचे, अटकी सांसों के बीच कोरोना टेस्ट निगेटिव आया

पाकिस्तान (Pakistan) के सत्ता गलियारों में बेचैनी भरे माहौल के बीच प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. इमरान ने 15 अप्रैल को एधी फॉउंडेशन के चीफ अब्‍दुल सत्‍तार एधी के बेटे फैसल से मुलाकात की थी.

Updated on: 23 Apr 2020, 08:07 AM

highlights

  • बेचैनी भरे माहौल के बीच इमरान खान की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है.
  • स्वास्थ्य मंत्री जफर मिर्जा ने बुधवार रात ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.
  • इमरान ने एधी फॉउंडेशन के कोरोना पॉजिटिव निकले फैसल से मुलाकात की थी.

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) के सत्ता गलियारों में बेचैनी भरे माहौल के बीच प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. इमरान ने 15 अप्रैल को एधी फॉउंडेशन के चीफ अब्‍दुल सत्‍तार एधी के बेटे फैसल से मुलाकात की थी. फैसल जांच में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए थे. इसके बाद कोरोना जांच के लिए इमरान खान (Imran Khan) का सैंपल मंगलवार को लिया गया. स्वास्थ्य मंत्री जफर मिर्जा (Zafar Mirza) ने बुधवार रात ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने लिखा, 'प्रधानमंत्री इमरान खान का आज सार्स-कोव-2 का टेस्ट किया गया, (वायरस जिसके स्ट्रेन से कोविड19 बीमारी होती है). मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि उनका टेस्ट निगेटिव रहा.'

यह भी पढ़ेंः Ramadan 2020: आज से शुरू हो रहा रमजान, लॉकडाउन के बीच रखें जाएंगे रोजे

पहले से ही लगने लगे थे कयास
पाकिस्तानी मीडिया में बुधवार को कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थी. इसके पहले एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि इमरान की रिपोर्ट निगेटिव आई है लेकिन इमरान खान के निजी चिकित्सक व कोविड-19 मामले पर प्रधानमंत्री के फोकल पर्सन डॉ. फैसल सुलतान ने एक वीडियो संदेश जारी कर स्पष्ट किया कि रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है. सुलतान ने अपने संदेश में कहा, 'प्रधानमंत्री का सैंपल लिया गया है. नतीजे जल्द आ जाएंगे. जांच में कुछ घंटे लगते हैं. रिपोर्ट आने के बाद हम उसे आधिकारिक रूप से जारी करेंगे.'

यह भी पढ़ेंः देशभर में 407 लाख टन गेहूं की सरकारी खरीद का लक्ष्य, मोदी सरकार ने दी मंजूरी

इमरान के कारण भय का माहौल
पाकिस्तान सांस रोककर इमरान की रिपोर्ट का इसलिए भी इंतजार कर रहा है क्योंकि उन्होंने कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद से राष्ट्रपति समेत कई हस्तियों से मुलाकात की है. रोजाना ही वे तमाम अधिकारियों से मिल रहे हैं. डॉन न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान के एक अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि किसी व्यक्ति को 'संपर्क में आया' उस समय माना जाता है, जब उस व्यक्ति ने बंद कमरे में कोरोना संक्रमित मरीज से 15 मिनट बात की हो या छह फीट से कम की दूरी से उससे मिला हो.

यह भी पढ़ेंः Corona Infection: दिल्ली उम्मीद जगा रही, तो मुंबई-इंदौर रहे हैं डरा

एक करोड़ मिले थे दान में
इसके पहले फैसल ईधी ने अपनी सफाई में कहा था कि चंद मिनट ही प्रधानमंत्री के साथ बिताए लेकिन दोनों लोगों की अखबार में जो फोटो छपी है, उससे दिख रहा है कि इनके बीच की दूरी छह फीट से कम है. हालांकि, दोनों ने हाथ नहीं मिलाया था लेकिन वायरस चेक के जरिए भी एक से दूसरे में पहुंच सकता है. ईधी ने 15 अप्रैल को कोरोना रिलीफ फंड के लिए एक करोड़ रुपये का चेक इमरान को सौंपा था. वापस लौटने के बाद ईधी की तबियत खराब हुई, तो उन्होंने कोरोना जांच कराई जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई.