logo-image

Imran Khan Case: SC ने इमरान खान की रिहाई के दिए आदेश, बताई ये वजह

Imran Khan Case: पूर्व पीएम इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी है. कोर्ट ने उन्हें तुरंत रिहा करने के आदेश दिए है. अब पाक के चीफ जस्टिस ने इमरान खान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट जाने का आदेश दिया है.

Updated on: 11 May 2023, 10:02 PM

highlights

  • गिरफ्तारी के बाद से पूरे पाकिस्तान में हिंसक प्रदर्शन का दौर जारी है
  • इमरान खान ने कहा कि उनके साथ अपराधियों जैसा व्यवहार किया गया
  • सुप्रीम कोर्ट ने सेना को जमकर फटकार लगाई 

नई दिल्ली:

Imran Khan Case: पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी है. कोर्ट ने उन्हें तुरंत रिहा करने के आदेश दिए है. अब पाक के चीफ जस्टिस ने इमरान खान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट जाने का आदेश दिया है. उन्हें मंगलवार को पाकिस्तान के रेंजर्स ने गिरफ्तार कर लिया था. इस मामले की सुनवाई में कोर्ट ने कहा कि इमरान खान के साथ न्याय नहीं किया गया है. गौरतलब है कि इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से पूरे पाकिस्तान में हिंसक प्रदर्शन का दौर जारी है. 

रिहाई के आदेश के बाद इमरान खान ने कहा कि उनके साथ अपराधियों जैसा व्यवहार किया गया. उनकी डंडों से पिटाई की गई. इमरान ने कहा, उन्हें अर्धसैनिक बलों ने अदालत के बाहर से अगवा कर लिया था. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सेना को जमकर फटकार लगाई थी. कोर्ट ने कहा कि राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) ने गैरकानूनी तरह से इमरान खान को गिरफ्तार किया. यह अदालत का अपमान है. सुप्रीम कोर्ट ने NAB को आदेश दिया था कि इमरान खान को एक घंटे के अंदर पेश किया जाए. 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में लग सकता है मार्शल लॉ?, जानिए क्या है ये कानून

शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने को कहा

इस दौरान पाकिस्तान तहरीके ए इंसाफ (PTI) ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन को लेकर अपने समर्थकों को लाहौर आने की अपील की हे. बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारी 4 इलाकों में एकत्र हो रहे हैं. इमरान की बहन ने प्रदर्शनकारियों से अपील की है कि वे हिंसा न करें. पार्टी ने समर्थकों को लाहौर के फिरोजपुर रोड, बरकत मार्केट, लिबर्टी मार्केट के साथ कुछ जगहों पर एकत्र होने का कहा था. इन प्रदर्शनों में किसी तरह की कोई हिंसा न हो, इसके लिए इमरान खान की दोनों बहनों ने कहा कि आप जो भी चीज बर्बाद करेंगे, वे पाकिस्तान की है. इस लिए तोड़फोड़ बिल्कुल न करें.