logo-image

भुट्टो, शरीफ ने पाकिस्तान को तबाह कर दिया : इमरान खान

भुट्टो, शरीफ ने पाकिस्तान को तबाह कर दिया : इमरान खान

Updated on: 18 Dec 2021, 02:20 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भुट्टो और शरीफ पर देश को तबाह करने और आज देश जिन समस्याओं का सामना कर रहा है, उसमें उनका हाथ होने का आरोप लगाया है।

अल जजीरा को दिए एक साक्षात्कार में, खान ने कहा कि पाकिस्तान संसाधनों में समृद्ध है लेकिन भुट्टो और शरीफ परिवारों ने उनका गलत इस्तेमाल किया।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार चाहती है कि पाकिस्तान एक समृद्ध देश बने और वह दो अति-समृद्ध परिवारों के खिलाफ लड़ रहे हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने आगे आरोप लगाया कि दोनों परिवार पाकिस्तान में अपने वंश को स्थापित करने के लिए काम कर रहे थे और देश की वर्तमान गड़बड़ी के लिए जिम्मेदार हैं।

उन्होंने अल जजीरा से कहा, भ्रष्टाचार एक ऐसी चीज है जो किसी देश को तबाह कर देती है। गरीब देश इसलिए गरीब नहीं हैं क्योंकि उनके पास संसाधनों की कमी है, बल्कि इसलिए कि उनका नेतृत्व भ्रष्ट है।

उन्होंने कहा, अगर मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे तो मैं खुद पारदर्शी जांच कराऊंगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अफगान संकट पर चिंता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वे(अफगानी) अत्यधिक भूख का सामना कर रहे हैं और अमेरिका को उनका समर्थन करना चाहिए।

उन्होंने कहा, मुझे समझ में नहीं आया कि अमेरिका अफगानिस्तान में क्या लक्ष्य हासिल करना चाहता था। उन्होंने तथाकथित युद्ध (आतंक के खिलाफ) के नाम पर 20 साल तक देश पर कब्जा कर लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.