logo-image

इमरान खान ने बाइडेन सरकार से पूछा सवाल- ऐसा करके PAK में US के खिलाफ...

पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार (Imran Government) हटने के बाद सियासत गरम है. इसे लेकर इन दिनों इमरान खान (Imran Khan) अमेरिका (US) के खिलाफ जमकर जहर उगल रहे हैं.

Updated on: 02 May 2022, 08:39 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार (Imran Government) हटने के बाद सियासत गरम है. इसे लेकर इन दिनों इमरान खान (Imran Khan) अमेरिका (US) के खिलाफ जमकर जहर उगल रहे हैं. पूर्व पीएम इमरान खान ने अमेरिकी टीवी डिबेट का एक क्लिप शेयर कर आरोप लगाया है कि यूएस ने ही उन्हें पाकिस्तान के पीएम की कुर्सी से हटवाया है. उन्होंने बाइडेन सरकार सवाल पूछा कि सरकार हटाने की साजिश क्या सही है? पाकिस्तान में कठपुतली सरकार लाना क्या सही? ऐसा करके पाकिस्तान में यूएस के खिलाफ नफरत बढ़ाई या घटाई है.

इमरान खान ने ट्वीट कर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से सवाल पूछा है कि एक कठपुतली प्रधानमंत्री लाने के लिए 220 मिलियन से अधिक लोगों के देश के लोकतांत्रिक रूप से चुने गए पीएम को हटाने को शासन परिवर्तन की साजिश में शामिल होकर, क्या आपको लगता है कि आपने पाकिस्तान में अमेरिकी विरोधी भावना को कम किया है या बढ़ाया है?

इमरान खान ने अपने दूसरे ट्वीट में एक वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि अगर किसी को यूएस के पाकिस्तान में शासन परिवर्तन की साजिश के बारे में कोई संदेह है तो इस वीडियो से सभी संदेहों को दूर कर लेना चाहिए कि लोकतांत्रिक रूप से चुने गए पीएम और उनकी सरकार को क्यों हटाया गया. उन्होंने दावा किया कि यूएस स्पष्ट रूप से पाक में प्रधानमंत्री के रूप में एक आज्ञाकारी कठपुतली चाहता है, जो यूरोप में जारी एक युद्ध में पाकिस्तान को तटस्थ रहने की अनुमति नहीं देगा.

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि पाक का पीएम वही बनेगा जो यूएस की मांग के प्रति आज्ञाकारी होगा. जो रूस से समझौतों पर हस्ताक्षर नहीं करेगा और जो चीन से हमारे रणनीतिक संबंधों को कम करने वाला होगा. अगर कोई पीएम पाकिस्तान की संप्रभुता और एक स्वतंत्र विदेश नीति का दावा करता है तो उसे हटा दिया जाएगा. इसके बाद शहबाज शरीफ जैसे एक निकृष्ट और कुटिल पीएम को लाया जाएगा.