logo-image

2019 के चुनावों में इमरान ने मोदी के पक्ष में बयान जारी किए थे : बिलावल भुट्टो

2019 के चुनावों में इमरान ने मोदी के पक्ष में बयान जारी किए थे : बिलावल भुट्टो

Updated on: 21 Mar 2022, 02:20 PM

इस्लामाबाद:

विपक्षी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी ने प्रधानमंत्री इमरान खान पर विदेशी वित्त पोषित एजेंट होने का आरोप लगाया है, जो देश की अर्थव्यवस्था और विदेश नीति को नष्ट करने में लगे हैं। द न्यूज इंटरनेशनल ने यह जानकारी दी।

पीपीपी अध्यक्ष ने कहा कि खान ने भारत में 2019 के चुनावों से पहले भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में बयान जारी करके जानबूझकर कश्मीर के कारण को नुकसान पहुंचाया है।

उन्होंने यह टिप्पणी रविवार को जरदारी हाउस में पूर्व प्रधानमंत्री और सीनेट में विपक्ष के नेता सैयद यूसुफ रजा गिलानी, सीनेटर शेरी रहमान, फैसल करीम कुंडी और शाजिया मारी के साथ एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए की।

बिलावल ने कहा कि खान विदेश नीति पर अपनी बयानबाजी से जुल्फिकार अली भुट्टो नहीं बन सकते। उनकी नीतियों ने देश का भला नहीं किया।

पीपीपी अध्यक्ष ने कहा, आप एक विदेशी प्रायोजित एजेंट हैं जो देश की अर्थव्यवस्था को नष्ट करने, चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) पर काम को धीमा करने और गलत नीतियों के साथ पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग करने के लिए हमारे सिस्टम में आए हैं। पीटीआई सरकार की नीतियों ने पाकिस्तान के दीर्घकालिक सहयोगियों को नाराज कर दिया है।

वह भारत की विदेश नीति अपना रहे हैं। उसकी विदेश नीति और भारत की विदेश नीति में अभी क्या अंतर है?

उन्होंने कहा, आपने पाकिस्तान को उसके लंबे समय के मित्र अमेरिका और यूरोपीय संघ से दूर कर दिया है, जिसके साथ हमारे अरबों डॉलर के व्यापारिक संबंध हैं।

पीपीपी चेयर ने कहा कि पाकिस्तान के लोग मौजूदा सरकार की आर्थिक नीतियों से नाराज हैं और अविश्वास प्रस्ताव में आपके पक्ष में वोट करने वाले किसी को भी माफ नहीं करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.