logo-image

इस्लामाबाद में लगातार बढ़ रहे है डेंगू के मामले

इस्लामाबाद में लगातार बढ़ रहे है डेंगू के मामले

Updated on: 03 Nov 2021, 05:05 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान की राजधानी में स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि इस्लामाबाद में डेंगू के मामलों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। पिछले 24 घंटों में 94 और मरीज सामने आए हैं।

राजधानी में डेंगू से एक और मरीज की मौत हो गई, स्थानीय मीडिया ने बुधवार सुबह बताया, इस साल शहर में डेंगू से मरने वालों की कुल संख्या 15 हो गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामाबाद के जिला स्वास्थ्य अधिकारी जैम जिया ने स्थानीय मीडिया को बताया कि इस्लामाबाद के उपनगरीय इलाके में 56 और शहरी क्षेत्रों में 38 मामलों का निदान किया गया है।

स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, इस साल राजधानी में डेंगू के मामलों की कुल संख्या 3,737 हो गई है, जिसमें उपनगरों में 2,140 और शहरी इलाकों में 1,597 मामले दर्ज किए गए हैं।

शहर के जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने स्थानीय मीडिया को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान इस्लामाबाद के विभिन्न हिस्सों में बीमारी के प्रसार का मुकाबला करने और मच्छरों के लार्वा के संभावित प्रजनन स्थलों का सफाया करने के लिए 784 अवशिष्ट स्प्रे और 98 फॉगिंग कार्रवाई की गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.