logo-image

शराब पीकर पति करता था पिटाई, न्यूयॉर्क में आत्महत्या से पहले यूपी की महिला ने बनाया वीडियो

घरेलू हिंसा से परेशान यूपी की महिला अपने पति संग ये सोचकर न्यूयॉर्क चली गई कि शायद वहां जाकर उसका पति सुधर जाएगा. लेकिन हालात बद से बदतर होते चले गए और आखिर महिला को अपनी जान देना जीवन जीने से ज्यादा बेहतर नजर आया.

Updated on: 07 Aug 2022, 04:53 PM

New York:

घरेलू हिंसा से परेशान यूपी की महिला अपने पति संग ये सोचकर न्यूयॉर्क चली गई कि शायद वहां जाकर उसका पति सुधर जाएगा. लेकिन हालात बद से बदतर होते चले गए और आखिर महिला को अपनी जान देना जीवन जीने से ज्यादा बेहतर नजर आया.  रोज के झगड़ों और मार-पिटाई से परेशान आकर महिला ने पहले वीडियो बनाया और फिर न्यूयॉर्क में अपनी जान दे दी. वीडियो में महिला ने अपने पति के साथ-साथ ससुराल वालों को भी अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया. 

ये महिला उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले की रहने वाली है. महिला का नाम मनदीप कौर है. साल 2015 में मंदीप की शादी रंजोधबीर सिंह संधू से हुई. कुछ समय तक सबकुछ ठीक तरह से चला लेकिन फिर मंदीप को उसका पति प्रताड़ित करने लगा. शादी के तीन साल बाद ही मंदीप और उसका पति न्यूयॉर्क में शिफ्ट हो गए. 

महिला ने वीडियो में लगाए गंभीर आरोप
मंदीप ने आत्महत्या करने से पहले वीडियो बनाकर कहा कि, "मैनें पिछले आठ सालों से ये सब यह सोचकर बर्दाश्त किया शायद वो एक दिन सुधर जाएगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उसने आठ सालों तक मेरे साथ मारपीट की, मुझे यातनाएं दी. मैं अब और बर्दाश्त नहीं कर सकती."

दूसरी महिलाओं से भी संबंध रखता था पति
मंदीप ने वीडियो में ये भी आरोप लगाया है कि उसका पति दूसरी महिलाओं के साथ अफेयर रखता था. इस बात का विरोध करने पर भी वो मारपीट करने लगता था. मंदीप ने कहा कि, "मायके वालों ने कई बार हमारे बीच सुलह कराने की कोशिश की लेकिन रंजोधबीर नहीं सुधरा." 

मंदीप की बहन ने भी रंजोधबीर पर लगाया आरोप
मंदीप की बहन कुलदीप ने भी रंजोधबीर पर आरोप लगाया है कि, "वो मंदीप को दहेज के लिए भी प्रताड़ित करता था और मंदीप से एक बेटा चाहता था. बेटा न होने पर भी वो मंदीप की पिटाई करता था." 

मंदीप के पिता ने मामले पर बिजनौर के नजीबाबाद थाने में FIR दर्ज करवाई है, वहीं न्यूयॉर्क पुलिस भी मामले की जांच कर रही है.