News Nation Logo
Banner

हक्कानी की सलाह, हाफिज सईद को संयुक्त राष्ट्र से न छुपाए पाकिस्तान-मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड है सईद

पाकिस्तान के लिए अच्छा यह होगा कि वह संयुक्त राष्ट्र को हाफ़िज़ सईद और उनके संगठन की निगरानी रखने का पूरा अधिकार दे।

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Kumar | Updated on: 22 Jan 2018, 07:45:53 PM
हुसैन हक्कानी, अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत (एएनआई)

नई दिल्ली:  

अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी ने पाकिस्तान को मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड हाफ़िज़ सईद को नहीं छुपाने की सलाह दी है। 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लिए अच्छा यह होगा कि वह संयुक्त राष्ट्र को हाफ़िज़ सईद और उनके साथियों से जुड़े लोगों की निगरानी रखने का पूरा अधिकार दे।

बता दें कि हाफिज सईद पर पाक के दावों की सच्चाई जानने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की मॉनिटरिंग टीम (यूएनएससी) इस हफ्ते पाकिस्तान जाने वाली है।

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान इस टीम को सीधे तौर पर हाफिज या उससे जुड़े संगठन जमात-उद-दावा की जांच नहीं करने दी जाएगी।

हक्कानी ने कहा, 'पाकिस्तान के लिए अच्छा होगा अगर वह संयुक्त राष्ट्र को हाफ़िज़ सईद और उनके संगठन की निगरानी रखने का पूरा अधिकार देता है। सच तो यह है कि पाकिस्तान सईद को पूरी दुनिया से छुपा कर रखना चाहता है। या यूं कहे कि सईद को लेकर पूरी दुनिया में रहस्य बनाए रखना चाहता है।'

पाक अखबार 'द नेशन' ने यूएनएससी टीम की जांच के बारे में एक रिपोर्ट प्रकाशित की है। रिपोर्ट के मुताबिक यूएनएससी की मॉनिटरिंग टीम को हाफिज सईद या जमात-उद-दावा के अलावा इससे जुड़े बाकी संगठनों तक सीधी पहुंच नहीं बनाने दी जाएगी।

यूएनएससी 26 जनवरी को पाकिस्तान की दो दिवसीय यात्रा पर पहुंच रही है। यूएनएससी की मॉनिटरिंग टीम के दौरे का मकसद इस बात का पता लगाना है कि पाकिस्‍तान वैश्विक स्‍तर पर लगाए प्रतिबंधों का अनुपालन कर रहा है या नहीं।

पाकिस्तान में शिकायत दर्ज़ होने पर बोले हुसैन हक्कानी, प्रोपेगेंडा फैलाने के लिए किया गया FIR

First Published : 22 Jan 2018, 07:03:44 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.