News Nation Logo
मलेशिया में ओमीक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि अमेरिका में ओमीक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हुए केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: CCTV के मामले में दिल्ली दुनिया में नंबर 1 केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में 1.40 कैमरे और लगाए जाएंगे थोड़ी देर में ओमीक्रॉन पर जवाब देंगे स्वास्थ्य मंत्री IMF की पहली उप प्रबंध निदेशक के रूप में ओकामोटो की जगह लेंगी गीता गोपीनाथ 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सुबह सुबह बड़ा हादसा, मप्र पुलिस के दो जवानों समेत चार की मौत जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

हंगरी ने कोविड प्रतिबंध फिर से किए लागू

हंगरी ने कोविड प्रतिबंध फिर से किए लागू

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 29 Oct 2021, 02:55:02 PM
Hungary reintroduce

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

वुडापेस्ट: हंगरी की सरकार ने कोविड-19 महामारी की चौथी लहर को रोकने के लिए तीन नए प्रतिबंधात्मक उपाय लागू किए हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रमुख गेरगली गुलियास ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विशेषज्ञों के साथ परामर्श के बाद और संक्रमण पर उपलब्ध आंकड़ों का अध्ययन करने के बाद, सरकार ने तीन महामारी विरोधी उपायों पर निर्णय लिया है। इसके तहत कंपनियां अब कर्मचारियों के टीकाकरण को अनिवार्य करना होगा, 1 नवंबर से सार्वजनिक परिवहन में फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा, और स्वास्थ्य संस्थानों में जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गुलियास के हवाले से कहा कि टीका ही एकमात्र उपकरण है जो प्रभावी सुरक्षा प्रदान कर सकता है।

एक नियोक्ता के रूप में सरकार को टीकाकरण की आवश्यकता होगी और हम स्थानीय सरकारों से यह तय करने का भी आह्वान करते हैं कि वे अपने कर्मचारियों के लिए कोरोनावायरस टीका लगवाना अनिवार्य करें।

जो कोई भी टीकाकरण से इनकार करता है उसे अवैतनिक अवकाश पर रखा जाए, और यदि यह आपातकालीन उपाय एक वर्ष के लिए बनाए रखा जाता है, तो छुट्टी पर रहते हुए व्यक्ति को बर्खास्त किया जा सकता है। टीके के प्रशासन की समय सीमा एक डिक्री में निर्दिष्ट की जाएगी जो एक या दो दिन में जारी कर दिया गया है।

पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 45 लोगों की मौत हो गई है, जिससे देश में मरने वालों की संख्या 30,792 हो गई है, जबकि 797,142 ठीक हो चुके हैं।

सरकार की कोरोनावायरस सूचना वेबसाइट के अनुसार वर्तमान में अस्पतालों में 1,970 मरीजों का इलाज किया जा रहा है, जिनमें से 204 मरीज वेंटिलेटर पर हैं।

कुल संक्रमण की संख्या 863,419 है।

वेबसाइट के अनुसार, अब तक, 5,947,085 लोगों को कम से कम टीके का पहला शॉट मिला है, जबकि 5,728,025 को पूरी तरह से टीका लगाया गया है, और 1,164,000 से अधिक लोगों को अपना बूस्टर शॉट मिल चुका है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 29 Oct 2021, 02:55:02 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो