logo-image

ट्यूनीशिया में राष्ट्रपति सईद के समर्थन में रैली

ट्यूनीशिया में राष्ट्रपति सईद के समर्थन में रैली

Updated on: 04 Oct 2021, 11:15 AM

ट्यूनिस:

ट्यूनीशिया के सैकड़ों लोगों ने देश के राष्ट्रपति कैस सैयद के प्रति अपना समर्थन दिखाने के लिए राजधानी शहर में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया और राजनीतिक व्यवस्था में और बदलाव की मांग की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रदर्शनकारी रविवार को राष्ट्रीय ध्वज लहराते हुए सड़कों पर उतर आए और लोग संविधान में संशोधन करना चाहते हैं और लोग संसद को भंग करना चाहते हैं जैसे नारे लगा रहे थे।

राष्ट्रपति का समर्थन करने के लिए इस प्रदर्शन में पॉपुलर मूवमेंट, अलायंस फॉर ट्यूनीशिया और द पॉपुलर करंट सहित कई राजनीतिक दलों ने भाग लिया।

ट्यूनीशिया कोविड-19 महामारी के कारण एक सामाजिक और आर्थिक संकट में फंस गया है।

25 जुलाई को, सईद ने घोषणा की कि उन्होंने हिचेम मेचिची को प्रधानमंत्री के पद से हटा दिया है और ट्यूनीशियाई संसद की सभी गतिविधियों को निलंबित कर दिया है।

सईद के फैसले को विपक्षी दलों की आलोचना का सामना करना पड़ा।

ट्यूनीशिया की इस्लामवादी पार्टी एन्नाहधा (पुनर्जागरण), संसद में पहली बहुमत वाली पार्टी, ने संसद को निलंबित करना जारी रखने के राष्ट्रपति के फरमान को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि यह 2014 के संविधान का वास्तविक निलंबन है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.