logo-image

वेस्ट बैंक में हुए भीषण झड़प में सैकड़ों फिलिस्तीनी घायल

वेस्ट बैंक में हुए भीषण झड़प में सैकड़ों फिलिस्तीनी घायल

Updated on: 26 Dec 2021, 04:35 PM

रामल्लाह:

उत्तरी वेस्ट बैंक शहर नाब्लस के पास भीषण झड़पों के दौरान सैकड़ों फिलिस्तीनी और एक इजरायली सैनिक घायल हो गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फिलीस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने एक बयान में कहा कि नाब्लस के उत्तर-पश्चिम में बुर्का गांव में इजरायली सैनिकों द्वारा 247 फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल हो गए।

बयान में कहा गया है कि घायलों में से 10 को गोला बारूद और 48 को रबर-लेपित धातु की गोलियों से गोली मारी गई, जिसमें से एक की हालत गंभीर है, उसे पेट में गोली लगी थी।

बुर्का के पास बजरिया गांव में इजराइली सैनिकों के साथ संघर्ष में 54 फिलीस्तीनी घायल हो गए।

इजरायली मीडिया ने बताया कि बुर्का और बजरिया में संघर्ष के दौरान एक सैनिक घायल हो गया, जहां सैनिकों ने उन पर पथराव करने वाले फिलिस्तीनियों को तितर-बितर करने के लिए गोलियां चलाईं।

फिलिस्तीनी प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि बुर्का में फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इजराइली सैनिकों के बीच भयंकर झड़प उस वक्त हुईं, जब वह 2005 में खाली की गई एक पुरानी बस्ती में इजराइली बसने वालों की रक्षा के लिए पहुंचे थे।

फिलीस्तीनी विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह फिलिस्तीनी लोगों पर व्यापक इजरायली आक्रमण के लिए पूरी तरह से और सीधे तौर पर जिम्मेदार इजरायली सरकार है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.