logo-image

PM Modi in Houston: पीएम मोदी का ह्यूस्टन में कश्मीरी डेलिगेशन से मिलने पर पाकिस्तान को क्यों लगी मिर्ची

पीएम मोदी से मिलने वाले कश्मीरी डेलिगेशन ने पीएम मोदी का भरपूर स्वागत किया और उनकी स्वागत से करते हुए कई लोगों के आखों में तो आंसू तक भर आए. इसी के साथ ही साथ कश्मीरी डेलिगेशन का एक सदस्य पीएम मोदी के हाथ को चूमता हुआ दिखाई दे रहा है.

Updated on: 22 Sep 2019, 10:46 AM

highlights

  • पीएम मोदी ने अमेरिका में कश्मीरी डेलिगेशन से बातचीत की. 
  • पीएम मोदी ने भी कहा कि हमने नया कश्मीर बसाया है. 
  • बता दें कि केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को ही जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 को खत्म कर दिया था.

नई दिल्ली:

PM Modi in Houston: आज पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ह्यूस्टन (Houston) में हाउडी मोदी (Howdy Modi)शो को संबोधित करेंगे.  इसी कार्यक्रम के लिए पीएम मोदी ह्यूस्टन में हैं. शो के पहले ह्यूस्टन में पीएम मोदी से कई समुदायों से मुलाकात की जिसमें बोहरा समुदाय, सिख समुदाय और भारतीय कश्मीरियों के एक समुदाय से पीएम की मुलाकात शामिल है.

पीएम मोदी से मिलने वाले कश्मीरी डेलिगेशन ने पीएम मोदी का भरपूर स्वागत किया और उनकी स्वागत से करते हुए कई लोगों के आखों में तो आंसू तक भर आए. इसी  के साथ ही साथ कश्मीरी डेलिगेशन का एक सदस्य पीएम मोदी के हाथ को चूमता हुआ दिखाई दे रहा है. कश्मीरी डेलिगेशन ने करीब 7 लाख कश्मीरियों की ओर से पीएम मोदी को धन्यवाद दिया. 

यह भी पढ़ें: Howdy Modi: दुर्लभ बीमारी से पीड़ित 16 साल के स्पर्श गाएंगे 'जन-गण-मन'

Surinder Kaul जो कि कश्मीरी पंडितों के समूह को रिप्रजेंट कर रहे थे , ने कहा कि पीएम मोदी ने हमसे कहा कि कश्मीरियों ने कई बार जुल्म झेले हैं और उन्होंने कहा कि हमने (पीएम मोदी या भारत सरकार) ने एक नया कश्मीर बसाया है. कौल ने करीब 700000 कश्मीरी पंडितों की ओर से कहा कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35-ए को हटाया जाना एक ऐतिहासिक फैसला है. 

यह भी पढ़ें: बालाकोट में पाकिस्तान की सरपरस्ती में फिर सक्रिय हुए आतंकी कैंप, भारत पर निशाना

सुरिंदर कौल ने बताया कि हमने पीएम मोदी को एक मेमोरेंडम भी दिया है जिसमें ये लिखा है कि हमारा यूथ आपके मार्गदर्शन लिए पूरी तरह से तैयार है. कौल ने बताया कि उन्होंने खुद ही इस मेमोरेंडम को पीएम को दिया जिसे उन्होंने स्वीकार किया है. 

पीएम मोदी ने यहां नमस्ते शारदे देवी श्लोक पाठ में भी हिस्सा लिया.

यह भी पढ़ें: पोप के बाद पीएम मोदी के लिए जुटेगी सबसे बड़ी भीड़, ह्यूस्टन है जोश में; भव्‍य होगा Howdy Modi

Rakesh Kaul, Global Kashmiri Pandit diaspora, ने कहा कि पीएम ने कहा कि कश्मीरियों ने काफी दुख दर्द झेला है. उन्होंने कहा कि उनकी बातें हमारे लिए अमृत के समान थी. उन्होंने कहा कि आर्टिकल 370 पर उन्होंने कहा कि अब जम्मू कश्मीर में नई फिजा बह रही है, अब हम नया कश्मीर बसाएंगे. राकेश ने कहा कि हम लोगों की पीएम मोदी से काफी उम्मीदें हैं और हम उनके साथ मिलकर कश्मीर को फिर से स्वर्ग बनाएंगे.

यह भी पढ़ें: पोप के बाद पीएम मोदी के लिए जुटेगी सबसे बड़ी भीड़, ह्यूस्टन है जोश में; भव्‍य होगा Howdy Modi

पीएम मोदी से इस कश्मीरी डेलिगेशन का मुलाकात काफी अहम मााना जा रहा है क्योंकि जहां एक तरफ पाकिस्तना पूरी दुनिया में येे कहता फिर रहा है कि जम्मू कश्मीर में लोगों पर जुल्म हो रहा है वहीं कश्मीर में रह चुके लोगों को अपने पीएम पर विश्वास है. इसी के साथ भारत को इन लोगों का साथ मिल रहा है. 

बता दें कि जम्मू कश्मीर से केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को आर्टिकल 370 और 35-ए को खत्म करते हुए लद्दाख से जम्मू कश्मीर को अलग कर दिया है. जिसके बाद से ही पाकिस्तान बौखला गया है और पूरी दुनिया में भारत के खिलाफ दुष्प्रचार करता फिर रहा है कि भारत कश्मीरियों पर जुल्म कर रहा है.