News Nation Logo

अमेरिका के इतिहास में हाउडी मोदी सबसे भव्‍य कार्यक्रम, वहां मौजूदगी शानदार रही, अमेरिकी सांसद बोले

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 21 Dec 2019, 08:01:51 AM
अमेरिका के इतिहास में हाउडी मोदी सबसे भव्‍य कार्यक्रम: अमेरिकी सांसद

नई दिल्‍ली:  

अमेरिका (America) में रिपब्‍लिकन पार्टी (Republican Party) के सांसद जो विल्‍सन (Joe Willson) ने 'हाउडी मोदी (Howdi Modi)' को किसी भी राष्‍ट्राध्‍यक्ष के सम्‍मान में आयोजित सबसे भव्‍य कार्यक्रम बताया. उन्‍होंने कहा, हाउडी मोदी कार्यक्रम में शामिल होना शानदार रहा. इस कार्यक्रम में 52000 लोग शामिल हुए थे. दक्षिणी कैरोलिना के सांसद ने कहा, दुनिया का सबसे पुराना लोकतंत्र अमेरिका भारत को दुनिया के सबसे विशाल लोकतंत्र के रूप में सफल देखकर खुश है. जो विल्सन बोले- इसी साल अगस्त में मैं 26 नवंबर 2008 को हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने मुंबई गया था. यह हमला अमेरिका के 9/11 जैसा था. उन्‍होंने यह भी कहा, नई दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का भाषण काफी प्रेरणादायक था.

यह भी पढ़ें : CAA Protest : उत्तर प्रदेश में 3000 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार, इंटरनेट सेवा बंद

जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने के भारत सरकार के फैसले का साथ देते हुए अमेरिकी सांसद बोले, यह फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आर्थिक विकास को गति देने, भ्रष्टाचार से लड़ने और जातीय एवं धार्मिक भेदभाव खत्म करने की कोशिश को समर्थन देने के लिए लिया गया. हाउस ऑफ रिप्रजंटेटिव में जो विल्‍सन ने कहा, भारतीय संसद ने कई पार्टियों के सहयोग से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आर्थिक विकास को गति देने, भ्रष्टाचार से लड़ने और लैंगिक तथा जातीय और धार्मिक भेदभाव को समाप्त करने की कोशिश को समर्थन दिया है.

यह भी पढ़ें : Tweet on CAA: हिन्दू संगठन ने अभिनेता फरहान अख्तर के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

उल्लेखनीय है कि इसी साल 5 अगस्त को सरकार ने अनुच्छेद-370 के अधिकांश प्रावधानों को निरस्त कर जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म कर दिया था और प्रदेश को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया था.

First Published : 21 Dec 2019, 08:01:51 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.