logo-image

हाउती विद्रोहियों ने यमन के मोचा शहर पर बैलिस्टिक मिसाइलें दागी

हाउती विद्रोहियों ने यमन के मोचा शहर पर बैलिस्टिक मिसाइलें दागी

Updated on: 11 Nov 2021, 12:55 PM

सना:

युद्ध से तबाह अरब देश में संयुक्त राष्ट्र के राजदूत के दौरे के बीच हाउती मिलिशिया ने यमन के रणनीतिक शहर मोचा के खिलाफ बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला किया। यह जानकारी एक सरकारी अधिकारी ने दी।

अधिकारी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि यमन के पश्चिमी तट पर स्थित मोचा की पहली यात्रा के दौरान तीन विस्फोट हुए।

उन्होंने कहा, हाउती द्वारा दागी गई बैलिस्टिक मिसाइलें एक रेगिस्तानी इलाके में फटीं और आस-पास के आबादी वाले इलाकों में रहने वाले नागरिकों में काफी दहशत फैल गई, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ।

ईरान समर्थित हाउती मिलिशिया ने इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

सोमवार को, ग्रंडबर्ग और उनकी टीम ने मोचा जाने से पहले दक्षिण-पश्चिमी प्रांत ताइज का दौरा किया, जिसे हाउतियों ने घेर लिया था।

सितंबर में, हाउती विद्रोही समूह ने मोचा के लाल सागर बंदरगाह के खिलाफ मिसाइलों और ड्रोन के साथ हमले शुरू किए, जिससे शहर में भारी विस्फोट हुआ, और 2017 में सरकार समर्थक बलों ने कब्जा कर लिया था।

हाउती विद्रोहियों ने 2014 के अंत में राजधानी सना सहित उत्तरी यमनी प्रांतों पर कब्जा कर लिया, जिससे राष्ट्रपति अब्दु-रब्बू मंसूर हादी और उनकी सरकार को सऊदी अरब में निर्वासन के लिए मजबूर होना पड़ा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.