logo-image

हाउती मिलिशिया ने सऊदी तेल सुविधाओं पर मिसाइलों को लॉन्च करने का दावा किया

हाउती मिलिशिया ने सऊदी तेल सुविधाओं पर मिसाइलों को लॉन्च करने का दावा किया

Updated on: 06 Sep 2021, 10:05 AM

सना:

यमन के हाउती मिलिशिया ने दावा किया है कि उन्होंने सऊदी अरब के दक्षिणी शहरों में अरामको तेल सुविधाओं में बैलिस्टिक मिसाइल और विस्फोटक से भरे ड्रोन लॉन्च किए।

हाउती सैन्य प्रवक्ता येह्या सरिया ने रविवार को समूह के अल-मसीरा टीवी द्वारा प्रसारित एक बयान में कहा, ऑपरेशन ने एक बैलिस्टिक मिसाइल और 8 ड्रोन के साथ रास अल-तनोरा में अरामको सुविधा को लक्षित किया।

उन्होंने कथित ऑपरेशन की तारीख को निर्दिष्ट किए बिना या अधिक विवरण प्रदान किए बिना कहा, ऑपरेशन ने 5 बैलिस्टिक मिसाइलों और 2 ड्रोन के साथ जेद्दा, जिजान और नजरान में अरामको सुविधाओं को भी निशाना बनाया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हाउती के प्रवक्ता ने सऊदी अरब को यमनी सरकार के निरंतर समर्थन के परिणामों के बारे में चेतावनी दी है।

सऊदी अरब के रक्षा मंत्रालय ने रविवार को घोषणा की कि नए हाउती हमलों में दो सऊदी बच्चे घायल हो गए और 14 घर क्षतिग्रस्त हो गए।

सऊदी मंत्रालय ने हाउती मिलिशिया द्वारा लॉन्च किए गए तीन बैलिस्टिक मिसाइलों और तीन बम लदी ड्रोनों के अवरोधन की भी सूचना दी।

ईरान समर्थित हाउतियों द्वारा सीमा पार मिसाइल और ड्रोन हमले फरवरी से बढ़ गए हैं। समूह ने तेल समृद्ध प्रांत मारिब पर कब्जा करने के लिए सऊदी समर्थित यमनी सरकारी सेना के खिलाफ एक बड़ा आक्रमण शुरू किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.