logo-image

हूतियों ने ली सऊदी बेस पर मिसाइल हमले की जिम्मेदारी

हूतियों ने ली सऊदी बेस पर मिसाइल हमले की जिम्मेदारी

Updated on: 22 Oct 2021, 04:50 PM

सना:

यमन में हुती विद्रोहियों ने सऊदी अरब में एक सैन्य अड्डे पर 5 बैलिस्टिक मिसाइलों के लॉन्चीं की जिम्मेदारी ली है।

हुती विद्रोहियों ने कहा, हमने जिजान शहर के अलवाजीब शिविर में मुख्यालय, हथियार डिपो और युद्धक विमान हैंगर पर पांच बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं।

उन्होंने कहा, हमले में 35 से अधिक सऊदी सैनिक और पायलट मारे गए और कुछ घायल हो गए, ये हमला देश के बड़े सैन्य बेस पर हुआ है, जो सऊदी अरब के नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन से संबंधित है।

इससे पहले दिन में, सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने राजधानी सना और निकटवर्ती मारिब प्रांत में हुती विद्रोहियों की स्थिति को निशाना बनाते हुए कई हवाई हमले किए।

ईरान समर्थित हुतियों द्वारा सीमा पार मिसाइल और ड्रोन हमले फरवरी से बढ़ गए हैं जब समूह ने तेल समृद्ध प्रांत मारिब पर कब्जा करने के लिए सऊदी समर्थित यमनी सरकारी सेना के खिलाफ एक बड़ा आक्रमण शुरू किया।

सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात के नेतृत्व में एक गठबंधन ने मार्च 2015 में अब्द-रब्बू मंसूर हादी की सरकार को सत्ता में बहाल कर दिया, इसके बाद से संघर्ष बढ़ता गया, जिसमें हजारों लोगों की मौत हो गई। और दुनिया का सबसे बड़ा मानवीय संकट खड़ा हो गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.