logo-image

हाउतियों ने संघर्ष विराम के बावजूद यमन सरकार के सुरक्षा केंद्र पर किया हमला

हाउतियों ने संघर्ष विराम के बावजूद यमन सरकार के सुरक्षा केंद्र पर किया हमला

Updated on: 05 May 2022, 11:25 AM

सना:

हाउती विद्रोहियों ने संघर्ष विराम के बावजूद दक्षिण-पश्चिमी प्रांत ताइज में यमनी सरकार के सुरक्षा केंद्र पर हमला किया। इसकी जानकारी एक सैन्य अधिकारी ने दी।

सैन्य अधिकारी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया, हाउतियों ने सरकार समर्थक सुरक्षा बलों के मुख्यालय और पूर्वी ताइज में नागरिक सुरक्षा प्राधिकरण पर हमला किया है। इस हमले में विस्फोटक से भरे ड्रोन का इस्तेमाल किया गया।

अधिकारियों ने खुलासा किया कि ड्रोन हमले में आठ से ज्यादा सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं।

उन्होंने कहा कि इस हमले से नागरिकों, खासकर बच्चों और महिलाओं में दहशत फैल गई, जो सुरक्षा केंद्र के पास एक पार्क में मौजूद थे।

राजधानी सना में स्थित हाउती विद्रोही समूह ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है। अगर इस हमले की पुष्टि हो जाती है, तो यह संयुक्त राष्ट्र के मध्यस्थता वाले संघर्ष विराम का एक और उल्लंघन होगा।

यमन साल 2014 के अंत से एक गृहयुद्ध में फंस गया था। जब ईरान समर्थित हाउतियों ने कई उत्तरी प्रांतों पर कब्जा कर लिया था और सऊदी समर्थित यमनी सरकार को राजधानी सना से बाहर कर दिया।

संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, युद्ध में हजारों लोगों की जान गई। 40 लाख लोगों ने घर छोड़ा और देश भुखमरी के कगार पर खड़ा हो गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.