logo-image

अमेरिका के ह्यूस्टन में संगीत समारोह में मची भगदड़ मामले में केस दर्ज

अमेरिका के ह्यूस्टन में संगीत समारोह में मची भगदड़ मामले में केस दर्ज

Updated on: 18 Nov 2021, 10:35 AM

ह्यूस्टन:

अमेरिका के दक्षिणी राज्य टेक्सास के सबसे बड़े शहर ह्यूस्टन में एस्ट्रोवल्र्ड म्यूजिक फेस्टिवल में मची भगदड़ के मामले में अटॉर्नी टोनी बुजबी ने 125 क्लाइन्ट्स की ओर से मुकदमा दायर कर मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य और मानव स्वास्थ्य के नुकसान के लिए 75 करोड़ डॉलर से अधिक की मांग की है। बता दें कि इस म्यूजिक फेस्टिवल में मची भगदड़ से 10 लोगों की मौत हो गई थी।

स्थानीय मीडिया आउटलेट की एक रिपोर्ट के अनुसार, रैपर ट्रैविस स्कॉट, लाइव नेशन, एप्पल म्यूजिक और दवा कंपनी पैराडॉक्स बचाव पक्ष में शामिल हैं।

मुकदमा दायरकर्ता ने कहा, कोई भी राशि इन अभियोगी को कभी भी संपूर्ण नहीं बनाएगी, कोई भी राशि मानव जीवन को बहाल नहीं कर सकती है। लेकिन, इस मामले में मांगी गई हर्जाना इन अभियोगियों को हुए नुकसान और नुकसान को ठीक करने में मदद कर सकती है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 5 नवंबर की शाम को आठ पीड़ितों को मृत घोषित कर दिया गया था।

पिछले हफ्ते एक 22 वर्षीय कॉलेज सीनियर की मृत्यु हो गई, उसके बाद रविवार को 9 वर्षीय लड़के की मृत्यु हो गई, जिससे त्रासदी में मरने वालों की संख्या 10 हो गई।

भगदड़ की जांच की जा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.