logo-image

अमेरिका : ह्यूस्टन कॉन्सर्ट भगदड़ में मरने वालों की संख्या बढ़कर 9 हुई

अमेरिका : ह्यूस्टन कॉन्सर्ट भगदड़ में मरने वालों की संख्या बढ़कर 9 हुई

Updated on: 12 Nov 2021, 09:00 AM

ह्यूस्टन:

दक्षिण मध्य अमेरिकी राज्य टेक्सास के ह्यूस्टन में एस्ट्रोवल्र्ड म्यूजिकल फेस्टिवल में मची भगदड़ के दौरान घायल लोगों में से एक भारती शाहनी की मौत हो गई, जिससे हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 9 हो गई। इसकी जानकारी शाहनी के परिवार के अटॉर्नी ने दी।

अटॉर्नी ने कहा टेक्सास में शुक्रवार को संगीत कार्यक्रम की ए एंड एम विश्वविद्यालय की वरिष्ठ 22 वर्षीय छात्रा के गंभीर रूप से घायल होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन वहां उनकी मौत हो गई।

स्थानीय मीडिया आउटलेट एबीसी13 की एक रिपोर्ट के अनुसार, अस्पताल में भर्ती होने के तुरंत बाद उसने कोई ब्रेन एक्टिविटी नहीं दिखाई थी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि शाहनी, उनकी बहन नम्रता शाहनी और उनके चचेरे भाई मोहित बेलानी एक साथ संगीत कार्यक्रम में गए थे, लेकिन वहां भीड़ बढ़ने के कारण वे लोग एक-दूसरे से अलग हो गए।

बेलानी ने कहा, एक व्यक्ति के गिरने के बाद सभी लोग एक-दूसरे पर गिरने लगे। यह एक मोटी परत जैसा हो गया। हम ऊपर आने और जिंदा रहने के लिए सांस लेने के लिए लड़ रहे थे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, भारती अपने विश्वविद्यालय में इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही थी।

सीएनएन की एक रिपोर्ट में कहा गया कि बुधवार तक, एस्ट्रोवल्र्ड में उपस्थित लोगों की ओर से सिविल कोर्ट में कम से कम 58 मुकदमे दायर किए गए हैं।

अभी भगदड़ की जांच की जा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.