logo-image

पाक में होटलों को क्वारंटाइन सेंटर बनाया जायेगा, इमरान सरकार ने दी मंजूरी

पाकिस्तान की इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने देश में तीन और चार सितारा होटलों को क्वारंटाइन सेंटर बनाने को मंजूरी दे दी है. नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (एनडीएमए) की योजना यहां कोविड-19 संक्रमण से संक्रमित लोगों को एकांतवास में रखने की है.

Updated on: 04 Apr 2020, 10:06 AM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) की इस्लामाबाद हाईकोर्ट (Islamabad High Court) ने देश में तीन और चार सितारा होटलों को क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) बनाने को मंजूरी दे दी है. नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (NDMA-एनडीएमए) की योजना यहां कोविड-19 संक्रमण से संक्रमित लोगों को एकांतवास में रखने की है. मीडिया ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी. डॉन न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि पिछले महीने नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने सरकार को प्रस्ताव दिया था कि कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus Infection) के संदिग्ध और पुष्टि वाले मामलों में व्यक्तियों को एकांतवास में रखने के लिए पाकिस्तान के सभी प्रमुख शहरों में स्थित होटलों को क्वारंटाइन सेंटर में परिवर्तित किया जाए.

यह भी पढ़ें : अमेरिका में हालात भयावह, कोरोना वायरस से 24 घंटे में 1480 लोगों की जान गई

बाद में पाकिस्तान की सरकार की सहमति से एनडीएमए ने 16 और 28 मार्च को विभिन्न होटलों के प्रबंधन को निर्देश जारी कर कहा कि वे इस उद्देश्य के लिए परिसर खाली करें. इस्लामाबाद हाईकोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश अथार मिनल्लाह ने पाया कि पाकिस्तान सरकार और एनडीएमए द्वारा किए जा रहे उपायों के माध्यम से जाहिर है कि बड़े पैमाने पर जनता और उनके मौलिक अधिकारों की रक्षा की जा सकेगी.

न्यायाधीश ने कहा कि चूंकि यह एक असाधारण स्थिति है, ऐसे में उठाए जा रहे कदम उचित हैं. कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने पहले ही कई शैक्षणिक संस्थानों, सार्वजनिक हॉलों को क्वारंटाइन सेंटर में बदल दिया है.

यह भी पढ़ें : आयुर्वेद, होम्योपैथ, यूनानी डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ भी कोरोना वायरस से लड़ेंगे जंग

पाकिस्तान में शनिवार सुबह तक कोविड-19 संक्रमण के कुल 2,686 मामले सामने आए हैं, जिसमें से 40 लोगों की मौत हो चुकी है.