News Nation Logo
Banner

Sri Lanka Blast: होटल मैनेजर ने बताया धमाके से पहले हमलावर कर रहा था ये काम

श्रीलंका के पुलिस प्रमुख पुजुत जयसुंदरा ने धमाके से 10 दिन पहले यानि 11 अप्रैल को चर्चों पर आत्मघाती हमले की चेतावनी दी थी.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 22 Apr 2019, 09:55:26 AM

नई दिल्ली:

श्रीलंका में ईस्टर संडे के दिन 3 चर्च और 4 होटलों समेत 8 जगहों पर धमाके हुए, इसमें 290 लोग मारे गए. 3 फाइव स्टार होटलों में ब्लास्ट हुए, इनमें सिनेमन ग्रैंड होटल भी शामिल है. सिनेमन के मैनेजर के ने बताया कि, धमाका करने के पहले वो आत्मघाती हमलावर नाश्ते के लिए लाइन में लगा था. उन्होंने यह भी बताया कि मोहम्मद आजम नाम का आदमी प्लेट लिए हुए खड़ा था जो कि एक रात पहले ही होटल में आया था. धमाका होते ही होटल में चीख-पुकार मच गई.

धमाके के तुरंत बाद ही होटल में पहुंच गए थे कमांडो
आपको बता दें कि सिनेमन ग्रैंड होटल प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के घर के पास ही है. इस वजह से धमाके के तुरंत बाद ही स्पेशल टास्क फोर्स के कमांडो तुरंत वहां पहुंच गए. उधर, शांगरी-ला होटल के चश्मदीदों ने बताया कि उन्होंने दो धमाकों की तेज आवाज सुनी थी. होटल स्टाफ ने कुछ लोगों के मारे जाने की बात कही लेकिन मृतकों की संख्या के बारे में तुरंत नहीं बताया.

यह भी पढ़ें - श्रीलंका में हुए बम धमाकों में बाल-बाल बची भारत की ये तमिल एक्ट्रेस

शांगरी-ला में  सुबह 9 बजे हुआ धमाका
शांगरी-ला होटल ने जारी किए गए बयान में बताया कि, हमारे टेबल वन रेस्त्रां में सुबह करीब 9 बजे धमाका हुआ. इस आत्मघाती हमले के बाद से हम लोग सदमे में हैं. हमारी संवेदनाएं धमाके में मारे गए लोगों के परिजनों के साथ हैं. वहीं किंग्सबरी होटल ने सोशल मीडिया पर हमले में मारे गए लोगों के लिए दुख व्यक्त किया है. अपनी संवेदनाएं व्यक्त करने के साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि धमाकों के बाद घायलों को तुरंत इलाज के लिए ले जाया गया.

यह भी पढ़ें - श्रीलंका में आतंकी हमले के बाद उमर अब्दुल्ला ने ली डोनाल्ड ट्रंप की चुटकी, जानिए क्यों

श्रीलंका पुलिस प्रमुख ने दी थी चेतावनी
श्रीलंका के पुलिस प्रमुख पुजुत जयसुंदरा ने धमाके से 10 दिन पहले यानि 11 अप्रैल को चर्चों पर आत्मघाती हमले की चेतावनी दी थी. उन्होंने कहा था, ‘एक विदेशी खुफिया एजेंसी ने कहा है कि नेशनल थोहीथ जमात (NTJ) देश के प्रमुख चर्चों और कोलंबो के भारतीय उच्चायोग पर आत्मघाती हमले की साजिश रच रहा है.’ आपको बता दें कि एनटीजे श्रीलंका का एक कट्टरपंथी संगठन है. यह पिछले साल उस वक्त चर्चा में आया था जब उसने बुद्ध की मूर्तियों को तोड़ा था.

यह भी पढ़ें - VIDEO: श्रीलंका में मारे गए लोगों के लिए कुछ इस तरह से पेरिस में दी गई श्रद्धांजलि

शुरुआती तीन धमाके होटलों में हुए
कोलंबो के कोच्चिकड़े स्थित सेंट एंथनी चर्च में पहला धमाका हुआ, इसके बाद नेगोंबो के कतुवपितिया स्थित सेंट सेबेस्टियन चर्च और बट्टिकलोआ स्थित चर्च में धमाके हुए. इनके अलावा कोलंबो में किंग्सबरी होटल, सिनमन ग्रैंड होटल और शांगरी ला होटल में भी धमाके हुए. अस्पताल प्रशासन के मुताबिक, श्रीलंका धमाके में अबतक कुल मरने वालों की संख्या 290 और घायलों की संख्या भी 500 का आंकड़ा पार कर चुकी है.

First Published : 22 Apr 2019, 09:50:21 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो