logo-image

पाकिस्तान में ऑनर किलिंग की एक और घटना, प्रेमी जोड़े की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक लड़की और उसके प्रेमी को बातचीत करते हुए देखने के बाद लड़की के मामा ने दोनों को गोली से मारकर हत्या कर दी।

Updated on: 04 Jan 2018, 09:21 PM

highlights

  • लड़की और उसके प्रेमी को बातचीत करते हुए देखने के बाद मामा ने गोली मारकर की हत्या
  • पाकिस्तान में हर साल लगभग 650 ऑनर किलिंग के मामले दर्ज किए जा रहे हैं

कराची:

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक लड़की और उसके प्रेमी को बातचीत करते हुए देखने के बाद लड़की के मामा ने दोनों को गोली से मारकर हत्या कर दी। पाकिस्तान में ऑनर किलिंग की यह सबसे नई घटना है।

लड़की की पहचान नाजरीन के रूप में की गई है जो अपने प्रेमी शाहिद के साथ गोटकी शहर के बाहरी भाग में नयी वाही गांव में बातचीत कर रही थी, जहां पर उसके मामा ने देख लिया।

एक्सप्रेस न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, उसके मामा ने गुस्से में खुले में ही उन दोनों पर गोलियां चला दी।

पुलिस के अनुसार, दोनों पीड़ित एक दूसरे के कजन थे और यह घटना 'ऑनर किलिंग' के मामले में घटी है। इस मामले में दो संदिग्धों (दोनों लड़की के अंकल) को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है।

पाकिस्तान में ऑनर किलिंग की घटनाएं आए दिन होती रहती हैं और महिलाएं इसका सबसे ज्यादा शिकार हो रही है।

और पढ़ें: आतंक पर पाकिस्तान का 'डबल गेम' ट्रंप प्रशासन को नामंजूर- अमेरिका

पिछले महीने भी रावलपिंडी में परिवार की सहमति के बिना शादी करने पर एक लड़की और उसके पति को नाराज भाई ने गोली मार कर हत्या कर दी थी।

नवंबर में भी सिंध प्रांत में एक नए शादीशुदा जोड़े को परिवार की सहमति के बिना शादी किए जाने के कारण जिरगा (गांव के बुजुर्गों) के आदेश पर मार दिया गया था।

पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग (एचआरसीपी) की रिपोर्ट के अनुसार पिछले एक दशक में हर साल लगभग 650 ऑनर किलिंग के मामले दर्ज किए गए हैं। बहुत सारे मामले रिपोर्ट दर्ज नहीं होते हैं, नहीं तो यह संख्या और भी बढ़ सकते हैं।

और पढ़ें: JuD पाकिस्तानी मंत्री को भेजेगा कानूनी नोटिस, कहा- उसे बदनाम किया