logo-image

Hong Kong: कैथे पेसिफिक एयरलाइंस के विमान का फटा टायर, बाल-बाल बचे यात्री

हांगकांग इंटरनेशल एयरपोर्ट पर एक बड़ा विमान हादसा होने से बच गया. दरअसल, हांगकांग से लॉस एंजिल्स के लिए उड़ान भरने वाले कैथे पेसेफिक के एक विमान के टायर टेकऑफ करने से पहले फट गए.

Updated on: 25 Jun 2023, 08:35 AM

highlights

  • टेकऑफ के दौरान फटे विमान के टायर
  • विमान में सवार थे 293 यात्री
  • आपातकालीन निकासी के दौरान 11 यात्री घायल

New Delhi:

हांगकांग इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उस वक्त हड़कंप मच गया. जब कैथे पेसिफिक एयलाइंस के एक विमान का टायर फट गया. इसके बाद विमान को टेक ऑफ करने से रोकना पड़ा. जानकारी के मुताबिक, शनिवार तड़के कैथे पैसेफिक की फ्लाइट CX880 उड़ान भरने वाली थी. उड़ान भरने से पहले ही विमान के 12 पहिए फट गए. इसके बाद लॉस एंजिल्स के लिए उड़ान भरने वाली इस फ्लाइट को रोकना पड़ा. बताया जा रहा है कि इसके बाद आपातकालीन निकासी के दौरान 11 यात्रा घायल भी हो गए. इस विमान में चालक दल के 17 सदस्यों के साथ कुल 293 यात्री सवार थे. बोइंग 777-300ER विमान के टायर फटने के बाद पहियों के पास आग की लपटें भी देखी गई. हालांकि, पायलट ने सूझबूझ से काम लिया और आपातकालीन ब्रेक कर बड़े हादसे को टाल दिया. हालांकि, उड़ान के रद्द करने का स्पष्ट कारण नहीं बताया गया.

एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने सिंपल फ़्लाइंग को बताया कि निरस्त किया गया टेकऑफ़ एक "तकनीकी समस्या" का परिणाम था, जबकि हांगकांग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक बयान में कहा गया है कि निरस्त किया गया टेकऑफ़ "सिग्नल विसंगति" के कारण हुआ था. इस बीच, साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने बताया कि विमान के उड़ान भरने के दौरान 12 पहिए क्षतिग्रस्त हो गए थे और पहियों के पास आग की लपटें देखी गईं. इस दौरान घायल हुए 11 यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिसमें से 9 को छुट्टी दे दी गई. सार्वजनिक प्रसारक आरटीएचके ने पुलिस के हवाले से बताया कि विमान का एक टायर अत्यधिक गर्म होने के कारण फट गया. घायल यात्रियों को अस्पताल भेजा गया,

एयरलाइंस ने मांगी माफी

कैथे पेसिफिक एयलाइंस ने एक बयान जारी कर माफी मांगी है. एयरलाइंस ने कहा कि यात्रियों को पांच डोर एस्केप स्लाइड्स का उपयोग करके विमान से बाहर निकला गया. उन्होंने कहा कि हमारे सहयोगी अस्पताल में भर्ती दो यात्रियों और उनके परिवारों की मदद करना जारी रखेंगे. एयरलाइंस ने ग्राहकों को हुई परेशानी के लिए माफी भी मांगी.

ये भी पढ़ें: PM Modi Egypt Visit: आज अल-हकीम मस्जिद जाएंगे पीएम मोदी, विश्वयुद्ध में शहीद भारतीय सैनिकों को देंगे श्रद्धांजलि