News Nation Logo
Banner

पीएम मोदी के दौरे से पहले काठमांडू एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी

फोन करने वाले शख्स ने एयरपोर्ट के डोमेस्टिक टर्मिनल में सात बमों के रखे होने और दो घंटे के भीतर उनमें बारी-बारी से विष्फोट होने की बात कही थी. पहला फोन सुबह स्थानीय समयानुसार 9:40 पर आया. इसके ठीक दस मिनट बाद ही उसी शख्स ने फिर फोन किया

Punit Pushkar | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 04 May 2022, 02:45:51 PM
Tribhuwan International Airport  Kathmandu

Tribhuwan International Airport, Kathmandu (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • नेपाल के काठमांडू एयरपोर्ट पर बम धमाकों की धमकी
  • सीरियल ब्लास्ट की धमकी भले कॉल के बाद अलर्ट
  • त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी

काठमांडू:  

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो सप्ताह बाद नेपाल की यात्रा करने वाले हैं. लेकिन उससे पहले ही बुधवार को एक के बाद एक कई सारी कॉल्स काठमांडू के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आईं, जिसमें बम धमाकों की धमकी की गई. इन फोन कॉल्स में सीरियल ब्लास्ट की धमकियां भी थी. जिसके बाद एयरपोर्ट पर प्लेन्स की लैंडिंग और टेक-ऑफ को रोक दिया गया. जानकारी के मुताबिक, बुधवार सुबह 9 बजे के आस पास काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के दफ्तर में दो फोन कॉल्स आए. फोन करने वाले शख्स ने एयरपोर्ट पर सीरियल ब्लास्ट होने की बात कही. जिसके बाद वहां मौजूद कर्मचारियों के होश उड़ गए. ऐहतियात के तौर पर विमानों की लैंडिंग और टेक-ऑफ रोक दी गई. इसके साथ ही पूरे एयरपोर्ट की तलाशी ली गई. लेकिन कोई भी बम बरामद नहीं हुआ. 

एयरपोर्ट पर 7 बम रखे होने की फर्जी कॉल

फोन करने वाले शख्स ने एयरपोर्ट के डोमेस्टिक टर्मिनल में सात बमों के रखे होने और दो घंटे के भीतर उनमें बारी-बारी से विष्फोट होने की बात कही थी. पहला फोन सुबह स्थानीय समयानुसार 9:40 पर आया. इसके ठीक दस मिनट बाद ही उसी शख्स ने फिर फोन किया और धमकी दी कि सीरियल ब्लास्ट से एयरपोर्ट तबाह हो जाएगा. इस गुमनाम कॉलर के फोन के तुरंत बाद नेपाल पुलिस और नेपाली सेना की बम डिस्पोजल यूनिट ने मोर्चा संभाला और एयरपोर्ट को पूरी तरह से खाली करवा कर गहन तलाशी ली गई. तीन घंटों की मशक्कत के बाद वहां कुछ भी नहीं मिला. एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने बताया कि फोन करने वाला आदमी ने पहले अस्सलाम वालेकुम, फिर उसने नेपाली भाषा में ही सीरियल ब्लास्ट होने की बात कही. दोनों बार फोन करने वाले की आवाज एक ही थी. 

नेपाल दौर पर लुंबिनी जाएंगे पीएम मोदी

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 मई को नेपाल दौरे पर आने वाले हैं. हालांकि बुद्ध जयन्ती पर मोदी का भ्रमण लुम्बिनी में होने वाला है. फिर भी उनके भ्रमण के ठीक पहले इस तरह के फोन कॉल्स आने से सुरक्षा एजेंसियों की नींद हराम हो गई है. बता दें कि मोदी के दौरे से पहले उनकी सुरक्षा से जुड़ी एडवांस सिक्योरिटी लाइजनिंग की टीम लुम्बिनी में सुरक्षा का जायजा लेकर जा चुकी है. नेपाल की सुरक्षा एजेंसियां लुम्बिनी और आसपास के इलाके में लगातार नजर रखी हुई है.

First Published : 04 May 2022, 02:45:51 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.