News Nation Logo

उच्चस्तरीय पाक सेना ने टीटीपी के साथ शांति वार्ता पर की चर्चा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 23 Jul 2022, 12:30:01 PM
High-level Pak

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

इस्लामाबाद:   तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) आतंकी समूह के साथ एक उच्चस्तरीय पाकिस्तानी सेना ने शांति वार्ता पर चर्चा की और व्यापक सुरक्षा रणनीति के अनुसार मामले को आगे बढ़ाने का फैसला किया।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी जनरल नदीम रजा की अध्यक्षता में राष्ट्रीय सुरक्षा बैठक में तीनों सेनाओं के प्रमुखों- सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा, नौसेना प्रमुख एडमिरल मुहम्मद अमजद खान नियाजी और वायुसेना प्रमुख चीफ मार्शल जहीर अहमद बाबर सिद्धू, आईएसआई के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम, पेशावर कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल फैज हामिद और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

एक जेसीएससी बैठक में आम तौर पर सामरिक योजना प्रभाग के महानिदेशक और रक्षा और रक्षा उत्पादन मंत्रालयों के सचिव शामिल होते हैं, लेकिन उनमें से कोई भी वहां नहीं था।

डॉन ने सूचना दी, यह इस तरह की पहली बैठक थी, जिसमें सभी सशस्त्र सेवाएं शामिल थीं, क्योंकि अफगानिस्तान में आतंकवादियों के साथ सेना के नेतृत्व वाली वार्ता ने राजनीतिक नेताओं और राष्ट्रीय सुरक्षा पर संसदीय समिति के लिए सेना के शीर्ष अधिकारियों द्वारा इस मुद्दे पर ब्रीफिंग के साथ एक सार्वजनिक प्रोफाइल ग्रहण की थी।

आईएसपीआर ने बैठक के बारे में कहा, मंच को पश्चिमी सीमा, खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान के लिए विशिष्ट राष्ट्रीय सुरक्षा स्थिति की समीक्षा पर विस्तृत जानकारी दी गई।

इसमें कहा गया है कि रणनीतिक और पारंपरिक नीतियों के क्षेत्र में तेजी से विकास, क्षेत्र में सतत विकास के लिए अफगानिस्तान में शांति के महत्व और सशस्त्र बलों की परिचालन तैयारियों पर भी चर्चा की गई।

आईएसपीआर ने कहा कि प्रतिभागियों ने व्यापक सुरक्षा रणनीति के अनुसार खतरों के पूरे स्पेक्ट्रम का जवाब देने का संकल्प लिया।

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, सैन्य नेतृत्व ने राजनीतिक नेतृत्व से पहले ब्रीफिंग में कहा था कि वह शांति को एक मौका देना चाहता है, लेकिन अगर टीटीपी समझौते का पालन नहीं करता है तो वह पूरी ताकत से जवाब देगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 23 Jul 2022, 12:30:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.