News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान में भारी बर्फबारी, बारिश से करीब 84 लोगों की मौत

पाकिस्तान में भारी बर्फबारी और मूसलाधार बारिश के कारण हुए हिमस्खलन तथा भूस्खलन की घटनाओं में महिलाओं और बच्चों समेत 80 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई.

Bhasha | Updated on: 15 Jan 2020, 08:27:16 AM
Snowfall

Snowfall (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान में भारी बर्फबारी और मूसलाधार बारिश के कारण हुए हिमस्खलन तथा भूस्खलन की घटनाओं में महिलाओं और बच्चों समेत 80 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. कड़ाके की ठंड और खराब मौसम ने देश भर में लोगों के लिए काफी मुश्किलें खड़ी कर दी हैं. सड़क यातायात और संचार सेवाएं गंभीर रूप से प्रभावित हुई हैं. अधिकारियों के अनुसार कई इलाकों में शीतलहर से जनजीवन ठप हो गया और देशभर में करीब 84 लोगों की मौत हो गई है.

और पढ़ें: जम्मू एवं कश्मीर में भारी बर्फबारी से हिमस्खलन, 2 की मौत, कई लोग हुए लापता

रेडियो पाकिस्तान की खबर के अनुसार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में स्थित नीलम घाटी में पिछले 24 घंटे में आए हिमस्खलन से पंद्रह गांव प्रभावित हुए. इस आपदा में 45 घर पूरी तरह तबाह हो गए, कम से कम 57 लोगों की मौत हो गयी और कई लापता हैं. बचाव दलों ने 42 घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया है. आपदा के कारण सड़कें अवरुद्ध होने के चलते अधिकारियों को पीड़ितों तक पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी.

बलूचिस्तान सरकार के लियाकत शाहवानी ने बताया कि बलूचिस्तान में बारिश और बर्फबारी की घटनाओं में 20 लोगों की मौत हो गई. बलूचिस्तान के विभिन्न हिस्सों में भीषण बर्फीले तूफान से सोमवार को खराब मौसम में महिलाओं और बच्चों समेत सैकड़ों यात्री फंस गए थे.

ये भी पढ़ें: पाक की नापाक साजिशः सीमा पार आतंकी लॉन्च पैड सक्रिय, जैश के 300 आतंकी मौजूद

राहत, आपदा और सिविल रक्षा मंत्री सैयद शाहिद मोहिद्दीन कादरी ने डॉन अखबार को बताया कि ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी और बारिश से कई सड़कें अवरुद्ध हो गईं. खबर में बताया गया है कि मूसलाधार बारिश से सियालकोट, गुजरात और पंजाब के कुछ अन्य शहरों के निचले इलाकों में बाढ़ आ गई. 

First Published : 15 Jan 2020, 08:27:16 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×