logo-image

गाजा में इजरायल की भीषण बमबारी, हवाई हमलों में परिवार के 76 सदस्य समेत 90 फलस्तीनी मारे गए

सेना का कहना है कि आतंकी समूह हमास और इस्लामिक जिहाद से संबंध रखने वाले 700 से ज्यादा लोगों को इजराइली जेलों में भेजा जा चुका है.

Updated on: 23 Dec 2023, 11:57 PM

नई दिल्ली:

इजराइली सेना की ओर से गाजा में दो मकानों पर की बमबारी में एक ही परिवार के 76 सदस्य समेत 90 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. ये जानकारी राहत एवं बचाव अभियान से अधिकारियों ने दी है.  इससे एक दिन पहले संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने चेतावनी देते हुए कहा था कि गाजा में अब ऐसी कोई जगह नहीं बची है तो सुरक्षित हो. इजरायल के हमले लोगों तक मानवीय सहायता पहुंचाने में बड़ी बाधा हैं. इजरायली सेना ने शनिवार को कहा कि सैनिकों ने गत सप्ताह में गाजा में सैकड़ों कथित आतंकवादियों को पकड़ा है. उनमें से 200 से ज्यादा आतंकवादियों को पूछताछ के लिए इजराइल ले जाया गया है. सेना का कहना है कि आतंकी समूह हमास और इस्लामिक जिहाद से संबंध रखने वाले 700 से ज्यादा लोगों को इजराइली जेलों में भेजा जा चुका है.

चरमपंथी समूह हमास को खत्म करने को लेकर गाजा में इजराइल की ओर से आरंभ किए युद्ध में अब तक 20 हजार से ज्यादा फलस्तीनी नागरिकों को मृत्यु हो चुकी है. ये जानकारी गाजा के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को दी. शुक्रवार को हवाई हमलों में दो मकान पूरी तरह से ध्वस्त कर दिए गए. ये एक गाजा सिटी में था. वहीं दूसरा नुसरत के शहरी क्षेत्र में मौजूद था. गाजा के नागरिक सुरक्षा विभाग के प्रवक्ता महमूद बासल का कहना है कि गाजा सिटी में हुए हमले में अल-मुगराबी परिवार के 76 सदस्य की मौत हो गई. इमारत पर किया यह हमला  शुक्रवार को सबसे घातक बताया जा रहा है.